फिर बढ़ी ACB चीफ और केजरी में तनातनी, CM ने दिया नोटिस
फिर बढ़ी ACB चीफ और केजरी में तनातनी, CM ने दिया नोटिस
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली की राज्य सरकार और विभिन्न पदों पर आसीन केंद्र सरकार के प्रतिनिधि अधिकारियों के बीच फिर से तनातनी पैदा हो गई है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एसीबी चीफ मुकेश मीणा को विभिन्न मसलों में मेमो जारी कर दिया गया है। इस मेमो में उनके खराब बर्ताव की जानकारी दी गई है। इसके जवाब के तौर पर उन्हें 10 दिनों का समय दिया गया है। यही नहीं मुकेश कुमार मीणा पर आरोप लगाए गए हैं कि एसीबी प्रमुख एसएस यादव से उन्होंने फाईलें छिन ली थीं। एसीबी द्वारा प्याज खरीद के मामले में विज्ञापनों के आवंटन और शकर की खरीदी के मामले में जांच के आदेश दिए गए थे, जिसके उत्तर मे सीएम केजरीवाल ने मेमो जारी कर दिया।

मेमो में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीणा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे अपने अधिनस्थों को दबाने के लिए एसीबी परिसर में अर्द्धसैनिक बल को भी निमंत्रित किया, एसएसएस यादव द्वारा एफआईआर की काॅपी भी छिन ली गई। दिल्ली की सरकार द्वारा भ्रष्टाचार विरोधी बयान को लेकर एंटी करप्शन हेल्पलाईन बनाने को लेकर विभिन्न मसलों पर आरोप दायर किए गए।

उल्लेखनीय है कि मीणा की एसीबी प्रमुख के तौर पर नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्ती जताई। इस दौरान उपराज्यपाल के साथ ही उनका जमकर विवाद हुआ। इस मामले में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एसीबी प्रमुख मुकेश मीणा के बीच कई बार टकराव की बातें भी सामने आती रही हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -