तुर्की ने रूस से कहा, आग से खेलने का प्रयास न करे
तुर्की ने रूस से कहा, आग से खेलने का प्रयास न करे
Share:

इस्तांबुल : तुर्की व रूस के बीच माहौल और भी गर्मा गया है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रूस के लड़ाकू विमान को गिराए जाने के मुद्दे ने काफी तूल पकड़ लिया है. इसी बीच तुर्की के राष्ट्रपति रजप तायीप एदोगान ने रुसी विमान को मार गिराने के मामले में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से चेतावनी वाले लहजे में कहा है कि वो आग से खेलने की कोशिश ना करे। तुर्की के राष्ट्रपति रजप तायीप एदोगान ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा है वे इस मसले पर पेरिस के पर्यावरण सम्मेलन में एक दूसरे के समक्ष बैठकर इस मुद्दे का हल निकलने की कोशिश करेंगे.

ऐसी खबरे है की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूसी लड़ाकू विमान गिराए जाने के मुद्दे पर पेरिस में हो रहे पर्यावरण सम्मेलन में तुर्की के राष्ट्रपति रजप तायीप एदोगान से होने वाली बातचीत के लिए मना कर दिया है. व तुर्की ने भी रूस से मांफी मांगने से साफ इंकार कर दिया. इसी के साथ रूस के विदेश मंत्री ने तुर्की के साथ जारी वीज़ा मुक्त व्यवस्था को भी समाप्त करने का फैसला कर लिया है. तुर्की के राष्ट्रपति रजप तायीप एदोगान ने कहा की में इस मामले में रुसी राष्ट्रपति से आमने सामने होकर चर्चा करना चाहता हु.

तथा इस गंभीर विषय पर एक मुनासिब मोड़ पर लाना चाहता हूं। तुर्की के राष्ट्रपति रजप तायीप एदोगान ने कहा की हम इस बात से चिंतित है की यह मामला इतना बढ़ गया।' हालांकि इस दौरान तुर्की के राष्ट्रपति रजप तायीप एदोगान ने यह भी दोहराया है की तुर्की रूस से अपने मित्रता वाले रिश्तों को किसी भी हालत में बिगाड़ना नहीं चाहता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -