कश्मीर मामले पर होगी सर्वदलीय बैठक, PM मोदी भी होंगे शामिल
कश्मीर मामले पर होगी सर्वदलीय बैठक, PM मोदी भी होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली : बुधवार को राज्यसभा में कश्मीर के मसले पर चर्चा हुई। विपक्ष के दबाव के बाद हुई इस चर्चा में सभी दलों ने शांति से भाग लिया और अपनी बात रखी। चर्चा के दौरानगृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि घाटी में जो भी घटना हो रही है, वह पाकिस्तान द्वारा किया गया प्रायोजित कार्य है। उन्होने कहा कि अब जब पाकिस्तान से बात होगी, तो हम कश्मीर पर नहीं बल्कि पाक अधिकृत कश्मीर पर बात करेंगे।

सिंह ने चर्चा के बाद कहा कि 12 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि वहां हालात सामान्य किया जा सके। संसद में बार-बार पीएम के बयान की मांग कर रहे विपक्ष ने उच्च सदन में उन पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम सदन में बोलने की बजाए अहम मुद्दों पर सदन के बाहर बोलना पसंद करते है।

कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मध्य प्रदेश कब से भारत की राजधानी और संसद बन गया, जो पीएम वहां जाकर बोल रहे है। विपक्ष ने चार बार मांग की कि वो सदन में बोलें, इसके बावजूद उन्होने नहीं बोला। आगे आजाद ने कहा कि अफ्रीका में कोई घटना होती है, तो पीएम तुरंत ट्वीट कर देते है।

पाकिस्तान में कुछ होते वो तुरंत अपनी सहानुभूति दिखाते है, पर अपने मुल्क का ताज जल रहा है और उसकी गर्मी दिल तक नहीं पहुंचती। आजाद ने कहा कि कश्मीर को फूलों और वादियों के लिए प्यार नहीं करो, बल्कि वहां बसने वाले लोगों से प्यार करो।

इस बीच अरुण जेटली ने भी कहा कि जम्मू कश्मीर आज संवेदनशील स्थिति में है, इसलिए आवश्यक है कि सदन में एक आवाज बन कर मैसेज दिया जाए। अब 12 अगस्त को होने वाली बैठक में विपक्ष एक बार फिर कोशिश करेगा पीएम इस मामले में बयान दें।

कश्मीर को हमसे कोई छीन नहीं सकता: गृह मंत्री

आजाद ने घेरा प्रधानमंत्री मोदी को,10 बजे आॅफिस आ जाते है, परंतु शामिल नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -