रोज नहाने से आपको हो सकती है ये परेशानी
रोज नहाने से आपको हो सकती है ये परेशानी
Share:

जहां हमारे देश में ये कहना होता है कि वयक्ति को रोज़ नहाना चाहिए वहीं ब्रिटेन की खबर ये कहती है कि रोजाना स्नान करने की आदत लोगो को बीमार कर सकती है. जी हाँ, रोज़ नहाने से आपका शरीर स्वस्थ रहता है. लेकिन ब्रिटेन में कुछ और ही कहा जाता है. एक रिसर्च के अनुसार रोजाना नहाने से हम शरीर का आवश्यक तेल धो देते हैं जो शरीर के लिए सच में भी बहुत जरुरी होता है. आइये जानते हैं इसके बारे में और भी जानकारी. 

आपको बता दें, यह खबर पश्चिमी देशों के लिए ज्यादा जरुरी है क्योंकि वहां नहाने से पहले तेल नहीं लगाया जाता. जिससे रोजाना स्नान करने से जरूरी तेल शरीर को नहीं मिल पाता है और जिससे त्वचा पर धब्बे और दर्द होने की सम्भावना बढ़ जाती है. एक प्रोफेसर के अनुसार लोगो को तभी स्नान करना चाहिए जब ज्यादा जरुरत महसूस हो. यह फर्क केवल पिछले 50-60 सालों से देखा जा रहा है.

आजकल लोगो का रोज नहाना आदत सी बन गई है या सामाजिक दबाव के कारण लोग नहाने में मजबूर हो जाते है. अगर आप चाहते है कि आपके शरीर से प्राकृतिक तेल ना निकले तो रोजाना नहाने की आदत को छोड़ दें. इससे त्वचा की कोशिकाएं सुरक्षित रहती है और त्वचा संबंधी रोग होने की संभावना भी कम हो जाती है. 

दिन सोने वालों के लिए है खुशखबरी, जानिए क्या है फायदे

इस कारण होते हैं लड़कों को कील मुहांसे, जानिए कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -