फ़ोर्ब्स की सुपर अचीवर की सूची में भारतीय महिलाओं का बोलबाला
फ़ोर्ब्स की सुपर अचीवर की सूची में भारतीय महिलाओं का बोलबाला
Share:

न्यूयॉर्क: फोर्ब्‍स(Forbes) ने '30 अंडर 30' की एशिया सूची जारी कर दी है. यह गर्व का विषय है कि इसमें कई भारतीय महिलाओं को जगह मिली है. जिनमें न सिर्फ ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट साक्षी मलिक शामिल हैं बल्कि जिमानस्ट दीपा कर्मकार और एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी शामिल हैं. इन्हें फोर्ब्स ने सुपर अचीवर की उस सूची में डाला है जो 'प्रयोग के नित नए आयाम बना' रही हैं.

भारत से अचीवर की सूची में 53 लोग हैं. जिनमें 25 वर्षीय श्रीकांत बोला और वह बोलांट इंडस्ट्रीज की संस्थापक हैं, का नाम भी शामिल है. उनकी कंपनी मैन्युफैक्चरिंग और एनर्जी श्रेणी के तहत आती है.सूची में शरत गायकवाड़ भी हैं जो पहली पैरालिम्पिक तैराक है. कोच हैं और 96 मेडल जीतकर अर्जुन अवॉर्ड पा चुकी हैं. 26 वर्षीय त्रिशा शेट्टी SheSays की संस्थापक हैं जोकि एक अलाभकारी संस्था है जो देश की महिला को सेक्सुअल हिंसा के बाबत सशक्त करती है. इस सूची में अंकित क्वात्रा भी हैं जिन्होंने फीडिंग इंडिया की स्थापना की है.

खास बात यह है कि इस सूची में सबसे युवा चेहरे दो भाइयों के हैं जिनमें से एक हैं संजय (15 ) और श्रवण कुमारन जिनकी आयु है (17 ) इन्होंने GoDimensions नामक मोबाइल ऐप डेवलपर तैयार किया. वहीं भारतीय अमेरिकी लेखक, स्क्रीनराइटर और फिल्ममेकर कोविद गुप्ता, अमानत आनंद, शुभम इस्सार, योगिता अग्रवाल का नाम भी इस सूची में शामिल है.

यह भी देखें

बिल गेट्स चौथे साल भी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में रहे अव्वल

आलिया भट्ट भी Forbes अंडर 30 सुपर अचीवर्स की लिस्ट में शामिल....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -