इस होटल में डायनासोर करते हैं लोगों की सेवा, स्वागत करने के लिए करते हैं ऐसा काम

इस होटल में डायनासोर करते हैं लोगों की सेवा, स्वागत करने के लिए करते हैं ऐसा काम

डायनासोर जिसे दुनिया का सबसे खतरनाक और बड़ा जीव माना जाता है. अब तो डायनासोर खत्म हो गए है लेकिन एक समय ऐसा था जब दुनियाभर में डायनासोर ने आतंक मचा रखा था. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बता रहे हैं जहां पर डायनासोर आपकी सेवा करेंगे. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. ये होटल जापान में है जो दुनियाभर में मशहूर हो चुका हैं. इस होटल की खास बात ये है कि जब कोई अतिथि इस होटल में आता है तो उसके स्वागत की जिम्मेदारी डायनासोर की होती है.

जापान के पूर्वी टोक्यो में 'हेन ना' नाम का एक होटल है. हेन ना का मतलब होता है विर्यड या अनोखा और वाकई में ये होटल बड़ा ही अनोखा है. आपको बता दें इस होटल में पाए जाने वाले डायनासोर असली नहीं बल्कि रोबोटिक है. डायनासोर तब तक कुछ कहते और करते नहीं जब तक कोई रिसेप्शन पर आकर उनसे सवाल ना करे या कोई जानकारी ना ले. ऐसा इसलिए क्योकि जब होटल में आने वाले गेस्ट डायनासोर से कुछ कहेंगे तब ही उन्हें पता चलेगा कि कोई आया है. रिसेप्शन पर मौजूद सेंसर से उनकी गति की जानकारी मिलती है और इसके बाद डायनासोर कहते हैं 'स्वागत है.'

ऐसा कहा जाता है कि ये होटल दुनिया का पहला ऐसा होटल है जहां पर डायनासोर काम करते हैं. इस होटल के रिसेप्शन में रोबो-डायनासोर की जोड़ी खड़ी रहती है जिसे देखकर लोग डर जाते हैं. इस होटल का नजारा देखकर आपको भी जुरासिक पार्क की याद आ जाएगी. ये डायनासोर अलग-अलग भाषाओं में भी बात कर सकते हैं. दरअसल इनके पास टैबलेट सिस्टम होता है जिसके जरिए वो जापानी, अंग्रेजी, चीनी आैर कोरियाई जैसी और भी कई भाषाओं में अतिथियों से बात कर सकते हैं.

पाद से जुड़े इन रोचक तथ्यों को जानकर हो जाएंगे हैरान, मरने से बचा सकता है पाद

उधारी के 200 रुपये से रातोंरात करोड़पति बना यह मजदुर

Video : इस चोर की चोरी से हर कोई है हैरान, चुराए सिर्फ एक पैर के जूते

?