दिनेश खारा होंगे एसबीआई के नए चेयरमैन
दिनेश खारा होंगे एसबीआई के नए चेयरमैन
Share:

भारत सरकार 7 अक्टूबर से लगातार 3 साल के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के अध्यक्ष के रूप में दिनेश कुमार खरा को नियुक्त किया है, खरे रजनीश कुमार की जगह लेंगे, जिनका तीन साल का कार्यकाल SBI से 7 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है। खारा 1984 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में एसबीआई में शामिल हुआ, अप्रैल 2017 में एसबीआई के प्रभावी पांच बैंक और भारतीय महिला बैंक के विलय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। देश का सबसे बड़ा ऋणदाता बैंक, एसबीआई, एक अध्यक्ष होता है जिसकी सहायता के लिए चार निदेशक होते हैं। उत्तेजना के रूप में खारा 2017 में अध्यक्ष पद के लिए भी दावेदार था।

वह पहले अगस्त 2016 में एसबीआई के प्रबंध निदेशक थे और तीन साल तक उसी पदनाम पर काम किया और अधिकारियों द्वारा उनके प्रदर्शन की समीक्षा करने के बाद 2019 में दो साल के लिए विस्तार किया। प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त होने से पहले, वह SBI फंड्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड (SBIMF) के एमडी और सीईओ थे। वह 1984 में SBI में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में शामिल हुए, उन्हें पांच सहयोगी बैंकों और भारतीय महिला बैंक को SBI के प्रभावी अप्रैल 2017 में विलय करने का काम सौंपा गया।

नए एसबीआई चेयरमैन के रूप में खारा को कठिन कार्य करने होंगे क्योंकि बैंकिंग क्षेत्र COVID-19 महामारी के कारण एक बड़े संकट से गुजर रहा है। 30 जून तक, SBI ने संभावित COVID-19 घाटे को कवर करने के लिए S 3,000 करोड़ के कुल प्रावधान किए थे। मार्च तिमाही में 5.44 प्रतिशत का सकल गैर निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) अनुपात 6.15 प्रतिशत से कम था। इंटरफेस में प्रदर्शन और उनके समग्र अनुभव को ध्यान में रखते हुए, ब्यूरो ने सिफारिश की ... भारतीय स्टेट बैंक और चल्ला श्रीनिवासुलु सेट्टी में अध्यक्ष के पद के लिए दिनेश कुमार खारा उक्त रिक्ति के लिए रिजर्व सूची में उम्मीदवार के रूप में चुना गया।"

सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, दो दिनों में 2 हजार से अधिक सस्ती हुई चांदी

आज से तीन दिनों तक चलेगी RBI की बैठक, ग्राहकों को मिल सकती है ये राहत

गिरावट के साथ हुई शेयर बाजार की शुरुआत, इतने अंक ऊपर पहुंचे सेंसेक्स और निफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -