Iphone का इस्तेमाल करना इतना आसान नहीं
Iphone का इस्तेमाल करना इतना आसान नहीं
Share:

आजकल सभी यूजर्स Iphone खरीदना चाहते है. एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज करने वालो को Iphone यूज करने में बहुत परेशानी आती है. Iphone में ऐसे बहुत से फीचर्स दी गए है जो आजकल एंड्रॉयड स्मार्टफोन में भी यूज किये जा रहे है. Iphone के फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में इस्तेमाल करने पर ये दिक्कत आती है.

Buy Amzer Front & Back Case for Apple iPhone 5S, Apple iPhone 5, Apple iPhone SE From Flipkart

डाटा ट्रांसफर

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में डेटा ट्रांसफर आसानी से किया जा सकता है. डेटा ट्रांसफर करने के लिए आप इसे अपने डेस्कटॉप और लैपटॉप के साथ कनेक्ट कर सकते है. Iphone में डेटा ट्रांसफर सिर्फ आईट्यून के साथ ही कर सकते है. यूजर्स को डेटा ट्रांसफर करने के लिए Apple स्टोर की भी मदद लेनी पड़ती है. Iphone में ब्लूटूथ फीचर नहीं दिया जाता है.

लॉक

एंड्रॉयड में आप अपने स्मार्टफोन को बहुत तरीकों से अनलॉक कर सकते है. पर Iphone में फोन को अनलॉक करने के केवल दो ही तरीके बताये गए है.

Buy Apple iPhone SE (Silver, 16GB) From Amazon

ऍप 

ऍप का इस्तेमाल करके फोन को आप कई हिस्सों में इस्तेमाल कर सकते है. एंड्रॉयड स्मार्टफोन में कई ऍप का इस्तेमाल कर सकते है पर Iphone में नहीं कर सकते है.

डिफॉल्ट ऍप 

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में बहुत सी ऍप डिफ़ॉल्ट दी जाती है यूजर्स को अगर पसंद नहीं आती है तो उन्हें हटा भी सकते है पर Iphone में इन्हे बदला नहीं जाता है.

Buy Memumi Flip Cover For Apple Iphone 5s, SE - Pink from Snapdeal

डिफॉल्ट ब्राउजर

iphone में डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र का ही इस्तेमाल कर सकते है. आप अपनी मर्जी से कोई और ब्राउज़र का इस्तेमाल नहीं कर सकते है. एंड्रॉयड यूजर्स अपनी पसंद का ब्राउज़र चला सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -