इस स्टार फुटबॉलर ने भारतीय फुटबॉल टीम का कोच बनने की जताई इच्छा
इस स्टार फुटबॉलर ने भारतीय फुटबॉल टीम का कोच बनने की जताई इच्छा
Share:

मुंबईः उरुग्वे के स्टार फुटबॉलर डिएगो फोरलान ने भारतीय फुटबॉल टीम को लेकर एक बड़ी इच्छा जाहिर की है। उन्होेंने भारत में अपने खेलने के अनुभव को शानदार बताया। इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में भारतीय टीम का कोच बनने की इच्छा जताई। आईएसएल में मुंबई सिटी एफसी के लिए खेल चुके फोरलान ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘निश्चित तौर पर मैं भारत फिर आना चाहूंगा. बतौर कोच ही क्यों नहीं. मेरा यहां खेलने का अनुभव शानदार रहा है. यहां के लोगों ने मेरा और मेरा परिवार का गर्मजोशी से स्वागत किया।

यहां के कुछ खिलाड़ि‍यों से मेरी अच्छी दोस्ती है। विश्व कप 2010 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे फोरलान ने दक्षिण अमेरिका से फुटबॉल कोचिंग का लाइसेंस हासिल कर लिया है जिससे वह दक्षिण अमेरिका के अलावा भारत समेत एशिया के किसी भी देश में कोचिंग दे सकते हैं. उनका इरादा हालांकि यूरोप में कोचिंग लाइसेंस लेने का है. भारतीय फुटबॉल की तरक्की से प्रभावित मैनचेस्टर युनाइटेड और एटलेटिको मैड्रिड के इस स्टार फुटबॉलर ने कहा कि भारत को मजबूत टीमों में आने में अभी समय लगेगा और इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करने के अलावा बेहतर बुनियादी ढांचे की जरूरत है।

अपने 13 बरस (2002 से 2015) के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर में कई उपलब्धियां हासिल कर चुके इस फॉरवर्ड ने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि भारत में प्रतिभा की कमी है लेकिन कुछ पहलुओं पर काम करने की जरूरत है. भारतीय खिलाड़ियों को जितना मैंने देखा है, वे परिश्रमी हैं, फिटनेस को लेकर सजग हैं और कौशल की भी कमी नहीं है. जमीनी स्तर पर खिलाड़ियों का बड़ा पूल तैयार करने की जरूरत है।

टेनिस रैंकिंगः इस खिलाड़ी ने लगाई 200 पायदान की छलांग, जोकोविच नंबर एक पर कायम

ईरान की इस महिला ने अपनी जान देकर महिलाओं को दिलाया यह अधिकार

इस क्रिकेटर के बेटे की दुल्हन बनेंगी सानिया मिर्जा की बहन, ये है कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -