CM से मिलने पहुंचे धोनी, झारखण्ड के विकास में लेंगे हिस्सा
CM से मिलने पहुंचे धोनी, झारखण्ड के विकास में लेंगे हिस्सा
Share:

रांची : टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार को झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलने CM हाउस पहुंचे. मीडिया से बात करते हुए माही ने कहा कि अब मैं टीम इंडिया के टेस्ट टीम में नहीं हूं. इसलिए मेरे पास समय ही समय है. यह समय मैं झारखंड के विकास के लिए देना चाहता हूं. सरकार मुझसे जिस तरह का सहयोग मांगेगी, मैं करूंगा. धोनी के CM आवास पहुचने पर CM रघुवर दास ने बुके आैर मोमेंटो देकर धोनी का सम्मान किया. जब उनसे चेन्नई सुपर किंग्स के IPL से बाहर हो जाने के सवाल पर धोनी ने हंसते हुए कहा कि कभी तो अच्छी बातें किया करो. यहां मैं क्रिकेट नहीं, किसी आैर काम के लिए आया हूं.

CM रघुवर दास ने कहा कि धोनी झारखंड ही नहीं पूरे देश की शान है. झारखंड की जनता को उन पर गर्व है .CM ने बताया कि उनसे झारखंड के विकास को लेकर बातें हुई. खनिज संपदा वाले राज्य में कुपोषण के शिकार हमारे बच्चे हो रहे हैं. इसे जड़ से मिटाने के लिए सरकार गंभीर है. धोनी ने इस संबंध में कहा कि इसके रोकथाम को लेकर मुझसे जो भी होगा, मैं करूंगा. प्रचार-प्रसार से लेकर हर तरह के सहयोग में धोनी ने इसमें हामी भरी.

स्पोर्ट्स एकेडमी व खेल यूनिवर्सिटी पर भी करेंगे सहयोग 

CM रघुवर दास ने बताया कि धोनी झारखंड में खुलने वाले स्पोर्ट्स एकेडमी आैर खेल यूनिवर्सिटी पर भी सहयोग देने को तैयार हैं. धोनी ने कहा कि इस राज्य में खेल के विकास के लिए सरकार मुझसे जो सहायता चाहेगी, उसे पूरा करेंगे.

धोनी ने कहा कि किसी भी विकसित राज्य की पहचान वहां के पर्यटन आैर रोड से होती है. इस दोनों मामले में झारखंड बेहतर है. इसमें थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है. झारखंड में पर्यटन की भी असीम संभावनाएं है. पर्यटन के क्षेत्र में काम करने पर रोजगार के अवसर भी खुलेंगे.वहीँ महेंद्र सिंह धोनी ने JSCA स्टेडियम को देश की शान बताते हुए कहा कि यहां जितने भी मैच हुए हैं, उससे इस स्टेडियम के साथ-साथ इस राज्य का भी नाम पूरे विश्व में अच्छा गया है. हालांकि, मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि HEC आैर JSCA के बीच क्या चल रहा है. लेकिन किसी भी समस्या का हल आपस में मिल-बैठ कर किया जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -