टी-20 की ताज़ा रैंकिंग में धवन भुवी का जलवा

Feb 26 2018 10:36 AM
टी-20 की ताज़ा रैंकिंग में धवन भुवी का जलवा

टीम इंडिया के अफ्रीकी धरती पर किये गए रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन के साथ साथ सभी खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी शानदार सुधार हुआ है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को दक्षिण अफ्रीका पर टी-20 सीरीज में 2-1 की जीत में शानदार प्रदर्शन का फायदा आईसीसी टी-20 खिलाड़ी की ताज़ा रैंकिंग में हुआ है. शिखर ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन 143 बनाए जिसके दम पर शिखर 14 पायदान के फायदे से के साथ 28वां स्थान हासिल करने में कामयाब रहे ये शिखर की करियर बेस्ट रैंकिंग भी है.

सात विकेट झटककर 'मैन ऑफ द सीरीज' बने भुवनेश्वर ने 20 पायदान का सुधार किया जिससे वह 12वें स्थान पर पहुंच गए.  रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के टी-20 कप्तान जे पी डुमिनी ने सीरीज में 122 रन बनाए जिससे उन्हें चार पायदान का लाभ मिला और वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 24वें स्थान पर पहुंच गए.  

आईसीसी टी-20 टीम रैंकिंग में भारत को एक अंक का लाभ मिला और दक्षिण अफ्रीका ने एक अंक गंवा दिया. लेकिन भारत और दक्षिण अफ्रीका ने अपना क्रमश: तीसरा और सातवां स्थान बरकरार रखा है. पाकिस्तान 126 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है, वह दशमलव की गणना में ही ऑस्ट्रेलिया से आगे है, जिसकी शिकायत क्रिकेट आस्ट्रेलिया ICC से गणना में हुई चूक का हवाला देते हुए कर चुका है.

ICC की गलती ने पाकिस्तान को पहुँचाया शीर्ष पर

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में टीम इंडिया का दबदबा

जो रिकॉर्ड था ही नहीं कोहली ने वो भी बना डाला