कांग्रेस ने जितने गैस कनेक्शन 60 साल में दिए, उससे कहीं ज्यादा हमने चार साल में दिए- धर्मेंद्र प्रधान

Dec 08 2018 02:28 PM
कांग्रेस ने जितने गैस कनेक्शन 60 साल में दिए, उससे कहीं ज्यादा हमने चार साल में दिए- धर्मेंद्र प्रधान

नई दिल्ली:  पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक समारोह ‘ऊर्जा सुरक्षा का संघर्ष’ विषय पर अपने  विचार रखे.  साथ ही उन्होंने सभा में मौजूद लोगों के सवालों का जवाब भी दिए , इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 60 साल में 13 करोड़ लोगों तक गैस कनेक्शन पहुंचा था,  वहीं मौजूद मोदी सरकार ने महज पिछले साढ़े चार साल में करीब 13 करोड़ लोगों तक गैस कनेक्शन पहुंचा दिया है. 

पेट्रोल-डीज़ल : खुशियों पर लगेगा ब्रेक, नए साल में महंगा होगा पेट्रोल-डीज़ल

उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में करीब 5 करोड़ गरीबों तक गैस पहुंचाई गई है. भारत में विंड एनर्जी का उपयोग तेजी से बढ़ रहा है, पर कैपिटा एनर्जी कंजम्पशन बढ़ा है, इसलिए औसत में भी वृद्धि हुई है. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि जल्द 65 हजार नए पेट्रोल पंप खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य उड़ीसा में भाजपा को नंबर एक पार्टी बनाना है. उन्होंने भरोसा जताया है कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों  में भाजपा की सरकार ही बनेगी.

पेट्रोल-डीज़ल : आज फिर गिरे दाम, जानिए महानगरों में क्या है भाव

भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अब देश का एजेंडा बदल चुका है, विकास और नई उमंग आ चुकी है. उन्होंने भरोसा जताया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी फिर से सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि हम चुनाव के लिए पहले से ही योजना बनाते हैं, यही हमारे संगठन की शक्ति का प्रभाव है, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अधिकतर सर्किट हाउस में रुकते हैं, ना कि आलिशान होटलों में.

खबरें और भी:-

 

इंडिगो बनी 200 एयरक्राफ्ट वाली देश की पहली कंपनी

भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए इस देश की मीडिया को मिल रही है मोटी रकम

इंडियन रेलवे की बड़ी कामयाबी, इस एक तकनीक को बदल कर की करोड़ों की बचत