धनतेरस पर किया इस चीज़ का दान, आपको बना सकता है धनवान
धनतेरस पर किया इस चीज़ का दान, आपको बना सकता है धनवान
Share:

आप सभी को बता दें कि दिवाली से पहले धनतेरस का त्यौहार सभी जगहों पर मनाया जाता है. ऐसे में धनतेरस के दिन कई चीजें खरीदी जाती हैं लेकिन इस दिन विशेष तौर पर सोना चांदी खरीदा जाता है लेकिन पुराणों में बताया गया है कि धनतेरस के दिन केवल खरीदने का ही नहीं बल्कि दान करने का भी विशेष महत्व होता हैं और कहते हैं कि इस दिन किया दान आपको बाद में कई गुना ज्यादा लाभ देता है. तो अब आज हम आपको बताते हैं कि इस दिन किन चीजों का दान करना चाहिए जो शुभ होगा.

1. अन्न का दान - कहते हैं कि अगर स्वास्थ्य की समस्या हो तो अन्न जैसे गेंहू, चावल का दान करना शुभ रहता है और इसी के साथ ही पानी का दान करना भी बहुत शुभ माना जाता है लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि दान ऐसे व्यक्ति को करें जो वास्तव में जरूरतमंद हो किसी ऐसे को नहीं जो दिखावा कर रहा हो.

2. पीले वस्‍त्र का दान - कहा जाता हैं धनतेरस के दिन आप किसी गरीब व्‍यक्ति को नए पीले वस्‍त्र दान कर सकते हैं क्योंकि धनतेरस के दिन वस्त्र का दान महादान माना जाता है.

3. नारियल व मिठाई का दान - कहते हैं कि धनतेरस के दिन आपको किसी जरूरतमंद व्‍यक्ति को नारियल और मिठाई का दान करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से पैसों की तंगी नहीं रहती हैं.

4. लोहा दान - कहा जाता हैं धनतेरस के दिन लोहा दान करना चाहिए क्योंकि इससे दुर्भाग्य भाग जाता है.

5. सुहाग का सामान दान - कहा जाता हैं जिन कुंवारी कन्याओं की शादी नहीं हो रही है उन्हें शादी जल्दी होने के लिए सुहाग का सामान दान करना चाहिए.

धनतेरस पर खरीद लें 5 रुपए की यह चीज़,रातों रात मालामाल हो जाएंगे आप

धनतेरस पर जरूर गाये यह आरती, होगा बहुत लाभ

धनतेरस पर माँ लक्ष्मी को धन्वन्तरि स्तोत्र से करें खुश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -