धन संपत्ति को बढ़ाने के सरल उपायों को जाने
धन संपत्ति को बढ़ाने के सरल उपायों को जाने
Share:

यह तो सात्विक सत्य है कि हर इंसान एक खुशहाल, स्वस्थ और संपन्न जीवन जीना चाहता है। लेकिन कई बार प्रयत्न और कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति को वो सारी सुखयाँ नहीं मिल पाती जो वह चाहता है जिसकी वो कामना करता है। व्यक्ति के जीवन में धन संपत्ति की काफी जरूरत होती है जिससे वह अपनी अनेकों इक्छाओं की पूरती कर सकता है धन संपत्ति को पाने व बरकरार रखने के लिए अपनाएं।

कुछ आसान वास्तु नुकसे और अपने घर में पाएं लक्ष्मी का वास-

आपका लॉकर या तिजोरी उत्तर दिशा की ओर खुले-

आमतौर पर घर में हम अपने गहने या पैसे अलमारी के लॉकर में रखते हैं। वास्तु के मुताबिक लॉकर दक्षिण-पश्चिम की दीवार से सटा होना चाहिए ताकि यह उत्तर दिशा में खुले। ऐसा इसलिए क्योंकि भगवान कुबेर उत्तर दिशा में रहते हैं। साथ ही आपका कैश लॉकर किसी फोकस लाइट के नीचे नहीं होना चाहिए। इससे घर के साथ ही बिजनेस में भी आर्थिक परेशानियां आ सकती हैं।

उत्तर-पूर्व दिशा में ना हों सीढ़ियां-

घर की सीढ़ियां कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं बनानी चाहिए। घर की यह दिशा हमेशा व्यवस्थित होनी चाहिए जिससे घर में धन-संपदा आकर्षित होती है। साथ ही इस दिशा में किसी तरह की कोई मशीन भी नहीं रखनी चाहिए।

कैसी हो घर की छत-

घर की छत बनवाते वक्त ध्यान रखें कि उत्तर-पूर्व दिशा की छत, दक्षिण-पश्चिम की तरफ की छत से थोड़ी नीची रहे। यानी घर की छत में दक्षिण-पश्चिम से उत्तर-पूर्व की ओर ढलान होनी चाहिए, इन बातों को ध्यान रख व अपनाने से आप धन की प्राप्ति कर सकते है ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -