रामलीला का आनन्द ले रहे श्रद्धालु
रामलीला का आनन्द ले रहे श्रद्धालु
Share:

बारां। अखिल भारतीय संस्कृति एवं धर्म रक्षा समिति के तत्वावधान में शहर के शिवाजी काॅलोनी क्षेत्र के हनुमतधाम मनोहरघाट में उत्तरप्रदेश के लोकप्रिय कलाकारों द्वारा रामलीला का मंचन किया गया। रामलीला का मंचन, 23 दिसंबर से किया जा रहा है। रामलीला का आयोजन 1 जनवरी तक होगा। रामलीला में बड़े पैमाने पर श्रद्धालुओं ने सीता स्वयंवर प्रसंग के मंचन का आनन्द लिया।

संचालक पंडित राघवेंद्र कुमार ने कहा कि,रामलीला मण्डली में 21 सदस्यीय कलाकारों के दल ने भारतीय संस्कृति व धर्म रक्षा हेतु रामायण की सजीव प्रस्तुति दी। जिले में मांगरोल, सीसवाली, केलवाडा, समरानियां आदि क्षेत्रों में कलाकारों ने प्रस्तुतियां दीं। इस दौरान, उन्होंने रामलीला का मंचन किया। बड़े पैमाने पर लोगों ने रामलाला का आनन्द लिया। लोग भगवान राम द्वारा आश्रम में विद्याग्रहण करने और राजभवन में माताओं के साथ बिताए गए समय को लेकर किए गए मंचन से उत्साहित हो गए थे।

इस मामले में संचालक पंडित राघवेंद्र कुमार ने कहा कि रामलाला मण्डली में जो कलाकार शामिल थे उन्होंने प्रत्येक पात्र का शानदार तरह से वर्णन किया था।प्रसंग में शिवधनुष को तोड़ने के लिए आने वाले राजकुमारों का वर्णन किया गया। जब एक से बढ़कर एक वीर योद्धा राजकुमार परास्त होने लगे तभी भगवान राम द्वारा शिवधनुष को उठाने और उसकी प्रत्यंचा चढ़ाने के दृश्य को नाटक में वर्णित किया गया। 

विरूष्का के बाद इस अभिनेत्री की हुई सीक्रेट वेडिंग

अनंत हेगड़े ने धर्मनिरपेक्षतावादियों का उड़ाया मजाक

क्रिसमस पर कुछ इतनी सुंदर दिखी उर्मिला

अनारकली बन मौनी ने ढाया इंस्टाग्राम पर कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -