महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, बिना चुनाव के लिया गया फैसला
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, बिना चुनाव के लिया गया फैसला
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता देवेंद्र फडणवीस को राज्य की विधानसभा में नेता विपक्ष चुना गया है. इससे पहले रविवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता नाना एफ. पटोले को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा के 14वें अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने का ऐलान कर दिया गया था।

महाराष्ट्र विधानसभा में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, हमने अध्यक्ष पद के लिए किशन कथोरे को उम्मीदवार बनाया था, किन्तु सर्वदलीय बैठक में सबने हमसे आग्रह किया और यह एक परंपरा भी रही है कि अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध होता रहा है. तो इसलिए हमने दूसरी पार्टियों की मांग मान ली और अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया.  इससे पहले महाराष्ट्र भाजपा इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि,  हमने महाराष्ट्र की परंपरा को ध्यान में रखा हमें इस पद को किसी किस्म के विवाद में नहीं डालना है. अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं होगा . 

उन्होंने कहा कि पार्टी की बैठक में हमने ये निर्णय लिया है. हमने किशन किठोरी का नामांकन पत्र वापस ले लिया है. बिन विरोध विधानसभा अध्यक्ष पद का चयन होगा' महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि,  विरोधी पक्ष ने अपना प्रत्याशी पीछे लिया है. अध्यक्ष पद की गरिमा रखी है. अब बगैर विरोध के अध्यक्ष पद का चुनाव हो गया है. 

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता पर साधा निशाना, कहा-कुलपति की नियुक्ति में उनसे परामर्श नहीं...

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने दिया बड़ा बयान, कहा- करतारपुर साहिब कॉरिडोर सीमा सुरक्षा बल के तहत...

महाराष्ट्र: नाना पटोले बने विधानसभा अध्यक्ष, भाजपा ने छोड़ा मैदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -