कोशिशों के बावजूद भी बजन नहीं घट रहा है तो यह हो सकते है कारण
कोशिशों के बावजूद भी बजन नहीं घट रहा है तो यह हो सकते है कारण
Share:

क्या आप भी अपना बजन घटने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे है लेकिन किसी प्रकार का कोई फायदा नहीं हो रहा तो इसके कई कारण हो सकते है जिन्हे जान लेना आपके लिए बहुत ही जरुरी है तो आइये हम आपको बताते है आपका बजन ना घटने का कारण

1. सख्ती से आप डाइट प्लान को फॉलो कर रहे हैं और लगातार एक्सरसाइज भी कर रहे हैं लेकिन उसके बावजूद जरूरी है प पूरी नींद लें। कम सोने से शरीर पर नकारामत्मत असर पड़ता है। वजन कम करने में अच्छी नींद आपकी बहुत मदद करेगी।

2. अगर आप वजम कम कर रहे हैं और ड्रिंक भी कर रहे हैं तो थोड़ा संभल जाएं। क्योंकि अल्कोहल में हर एक ग्राम में 7 कैलोरी होती है जो आपका वजन कम नहीं होने देगी। ज्यादा ड्रिंक करने से आपका वजन और ज्यादा बढ़ सकता है। इसलिए वजन कम करने के लिए आपको ड्रिंक करना और बीयर, वाइन को छोड़ना होगा।

3. ज्यादा पानी पीना पाचन में फायदा देता है और यह बढ़ी हुई कैलोरीज को भी खत्म करता है। इसलिए कोशिश करें की ज्यादा से ज्यादा से पानी पियें।

4. आपको जंक फूड खाना ज्यादा पसंद है तो इस पर कंट्रोल करना मुश्किल होगा, लेकिन वजन कम करने के लिए आपको कुछ समय के लिए तो जंक फूड खाना पूरी तरह से छोड़ना होगा। इसके बाद आप देखेंगे आपकी मेहनत रंग ला रही है।

5. काफी मेहनत करने के बाद भी वजन कम नहीं हो रहा है तो हो सकता है आपको कोई हेल्थ प्रॉब्लम हो जिसकी वजह से आपका वजन कम नहीं हो रहा हो। इसलिए बेहतर होगा आप डॉक्टर को दिखाएं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -