पाक ने की सीमा पर शार्प शूटरों की तैनाती
पाक ने की सीमा पर शार्प शूटरों की तैनाती
Share:

एक बार फिर बॉर्डर पर भारतीय सेना और नागरिकों को निशाना बनाने की कोशिश में लगे पाकिस्तान को मुँह कि खानी पड़ी. सूत्रों के अनुसार इस बार बॉर्डर पर पाकिस्तान भारतीय जवानों के खिलाफ पेड स्नाइपर का उपयोग करना चाहता है, इस कि सुचना मिलते ही सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रख दिया गया है और पाक की ओर से किये  हर हमले का मुँह तोड़ जवाब दिया जा रहा है. खुफिया सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तानी आर्मी और ISI ने LOC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर स्नाइपर भारत के खिलाफ तैनात किए हैं.  इसके अलावा पाकिस्तान का लड़ाकू चॉपर विमान  भी LOC के बिलकुल नज़दीक देखा गया है .

पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर लगभग 145 शार्प शूटरों को भी तैनात किया गया है जो पीओके की तरफ तैनात हैं, इनका मुख्य निशाना माछिल, उरी, तंगधार, पुंछ बिम्बर गली, रामपुर, कृष्णा घाटी जैसे क्षेत्रों पर है. Pok में मौजूद ट्रेनिंग कैंप में पाक की "स्पेशल ऑपरेशन टीम " के साथ ट्रेन किया गया है. पाक आर्मी के साथ आतंकी संगठन लश्कर, जैश और हिजबुल के आतंकियों को स्नाइपर के तौर पर भर्ती किया गया है.

इन स्नाइपर्स को पाकिस्तान की मुजाहिद बटालियन के साथ कई जगहों पर तैनात किया गया है. कहा जा रहा है कि पाक आर्मी के कमांडरों ने पाक अधिकृत कश्मीर के फगोश, बोई, मदारपुर और देवलियां में इन आतंकियों को ट्रेनिंग देने के बाद भारत के खिलाफ तैनात किया है और तो और पाकिस्तान की आर्मी इन आतंकियों को 50 हज़ार से एक लाख रुपये का ईनाम भी देती है.

औवेसी की सेना प्रमुख बिपिन रावत को नसीहत

सेना प्रमुख बिपिन रावत का गोपनीय भूटान दौरा

भारतीय सेना को मिली खुली छूट, पाक के 20 रेंजर ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -