हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने एक और कार्यकाल के लिए किया मतदान
हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने एक और कार्यकाल के लिए किया मतदान
Share:

वाशिंगटन: हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने 216 सदस्यों के साथ एक और कार्यकाल के लिए मतदान किया। अमेरिका के प्रतिनिधि सभा ने रविवार को आधिकारिक तौर पर उसकी सराहना की।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हाउस माइनॉरिटी लीडर केविन मैकार्थी को 209 वोट मिले। सीनेटर टैमी डकवर्थ को एक वोट मिला, और प्रतिनिधि हकीम जेफ्रीज को एक वोट मिला। पेलोसी ने हाउस डेमोक्रेट के प्रभारी के रूप में 17 वर्षों तक सेवा की है। वह स्पीकर बनने वाली पहली महिला हैं, जिन्होंने 2006 से 2011 तक सदन का नेतृत्व किया, और चूंकि डेमोक्रेट ने 2018 में सदन को वापस लिया। स्पुतनिक के अनुसार, पांच डेमोक्रेट ने पेलोसी के खिलाफ मतदान किया।

सीएनएन ने आगे बताया, पेलोसी 2003 से हाउस डेमोक्रेटिक कॉकस के नेता रहे हैं और 2019 और इससे पहले 2007 से 2011 तक सदन के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। पेलोसी ने सुझाव दिया कि यह उनका आखिरी कार्यकाल होगा, डेमोक्रेटिक के एक छोटे समूह के साथ एक सौदा करना। विद्रोहियों ने कहा कि वह अध्यक्ष के रूप में दो से अधिक कार्यकाल नहीं निभाएंगी। प्रतीकात्मक इशारे में, मैकार्थी ने औपचारिक रूप से पेलोसी को गैवेल को सौंप दिया। पेलोसी ने कोरोना द्वारा संक्रमित 350,000 मृतकों और 20 मिलियन के टोल को ध्यान में रखते हुए कहा, हम असाधारण कठिनाई के समय में नई कांग्रेस की शुरुआत करते हैं। पेलोसी ने कहा, "हमारी सबसे जरूरी प्राथमिकता कोरोनोवायरस को हराना जारी रहेगा। 

पुनर्जनन, पुनर्निवेश करेगा 2021 को परिभाषित: आनंद महिंद्रा

ऑस्ट्रेलिया में 24 जनवरी तक बढ़ी लॉकडाउन की अवधि

मुंबई की अदालत ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन और तीन अन्य लोगों को सुनाई सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -