उठने लगी जसप्रीत बुमराह को प्रतिबंधित करने की मांग
उठने लगी जसप्रीत बुमराह को प्रतिबंधित करने की मांग
Share:

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दो बॉलर्स निलंबित होने के बाद बांग्लादेशी क्रिकेट प्रशंसक नाराज हो गए है. उन्होंने इसके लिए BCCI को दोषी ठहराया है. उनकी मांग है कि अगर सस्पेंड किए जा चुके तस्कीन अहमद और अराफात सनी का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध था, तो जसप्रीत बुमहार का एक्शन और भी गलत है. बुमराह को भी तत्काल सस्पेंड किया जाना चाहिए.

बता दे की बांग्लादेशी फैन्स ने रविवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए ICC का पुतला जलाया. साथ ही बुमराह को निलंबित करने की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने ICC को खूब खरी खोटी सुनाई. बांग्लादेशी प्रशंसकों का कहना है कि अगर तस्कीन के एक्शन पर उसे सस्पेंड किया जा सकता है तो उससे पहले बुमराह को सस्पेंड किया जाना चाहिए. इन लोगों का कहना है कि बुमराह का एक्शन सबसे ज्यादा गलत है. आपको बता दे की कल बुधवार 23 फरवरी को भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप टी20 का मैच खेला जाना है.

 गौरतलब है की वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग राउंड के दौरान ही इन दोनों बांग्लादेशी बॉलर्स का एक्शन आईसीसी ने संदिग्ध बताया था. इसके बाद स्पिनर सनी और फास्ट बॉलर अहमद को नोटिस भी जारी किया गया था. इस पर बांग्लादेश के कोच नाराज हो गए थे. टीम के कोच चंद्रिका हथुरुसिंघा ने रिपोर्ट की टाइमिंग पर सवाल उठाए थे. उनका कहना है कि ये दोनों बॉलर्स पिछले एक साल से बिना किसी दिक्कत के गेंदबाजी कर रहे हैं. फरवरी में एशिया कप भी खेले. आईसीसी को इस बारे में पहले जानकारी देनी चाहिए थी. अब जब वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है, तो रिपोर्ट देना गलत है.

क्वालिफाइंग राउंड के दौरान 9 मार्च को बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 8 रन से हरा दिया था. इसी मैच के बाद अंपायरों ने अराफात सनी और तस्कीन अहमद के बॉलिंग एक्शन पर सवाल उठाते हुए एक रिपोर्ट आईसीसी को सौंपी थी. इसके बाद ICC ने इन दोनों बॉलर्स को एक हफ्ते के अंदर चेन्नई में बायो-मेकैनिकल टेस्ट क्लियर करने के लिए कहा था. यहां टेस्ट कराने के बाद दोनों प्लेयर्स को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -