105 साल पुरानी कार की एक झलक दिखी विंटेज कार आयोजन में
105 साल पुरानी कार की एक झलक दिखी विंटेज कार आयोजन में
Share:

सेल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली एंड कान्कोर्स शो का आगाज दिल्ली के इंडिया गेट पर हुआ था। इस शो के दौरान दुनिया भर से लगभग 100 कारों को पेश किया गया। देश की इस विशाल विंटेज कार रैली में देश दुनिया से कई बेहतर और शानदार विंटेज कारें इसमें शामिल हुई थी। यह भारत की संस्कृति संपत्र और सांस्कृतिक विविधता विभिन्न लोक नृत्यों के रुप मे देखने को मिल सकती थी। 

UK से आई 1911 सिल्वर घोस्ट को देखने का मौका आपको यह मिल सकता था। इतिहासिक कारों मे से यह सबसे महंगी विंटेज कार है। इस शानदार कार को इस शो में इसलिए प्रदर्शित किया जा रहा है, ताकि यहां आने वाले विजिटर्स को एक नया अनुभव मिल सके। इसके अलावा भी 1922 मून की एक और ऐसी कार है जो पूरे विश्व में इस वर्ग आती है, यह कार भारत की एक सिंगल पीस कार है। 

करीब 100 से ज्यादा विंटेज गाडियां पेश की जा रही है। विश्व के अलग-अलग देशों से लोग अपनी बैशकिमती कारें दिल्ली के इस आयोजन में लेकर आए हैं। सेल्यूट हेरिटेज एंड कल्चरल ट्रस्ट के संस्थापक और मैनेजिंग ट्रस्टी मदन मोहन का कहना है कि लगातार हम 7वीं बार यह आयोजन करवा रहे है। इस बार हम कुछ ऐसी कारें लेकर आए थे जो कि सिर्फ एक या दो ही बची हैं। हमारी कोशिश इस बार कुछ अलग तरह की कारो को पेश करने की थी।

 

होंडा ने लॉन्च किया एक्टिवा-125 का नया मॉडल

रॉयल एनफील्ड इस वर्ष लॉन्च करेगीं अपनी कॉन्टिनेंटल जीटी बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -