तब्लीग़ी जमात पर बड़ा एक्शन, आज 83 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम में पहुंचे विदेशी जमातियों के प्रकरण में दिल्ली पुलिस आज मंगलवार को 20 देशों के 83 विदेशी तबलीगी जमातियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर करेगी. बता दें कि तबलीगी जमात के इन विदेशी जमातियों पर वीजा नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है. बताया गया है कि ये विदेशी जमाती टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे, किन्तु फिर निजामुद्दीन मरकज में चल रही धार्मिक गतिविधियों में शामिल हो गए थे.

दिल्ली पुलिस इन 83 विदेशी तबलीगी जमातियों के खिलाफ तीन विभिन्न धाराओं में आरोपपत्र दायर करेगी. इनके खिलाफ सेक्शन 14 फॉरेन एक्ट और एपीडेमिक डिजीज एक्ट तहत चार्जशीट दाखिल की जाएगी. दिल्ली पुलिस ने सारे विदेशी जमातियों से पूछताछ पूरी कर ली है. कई लोगों ने कहा कि वो निजामुद्दीन मरकज स्थित तब्लीग़ी जमात के मुखिया मौलाना मोहम्मद साद के कहने पर 20 मार्च के बाद भी रुके थे. अब सभी विदेशी जमातियों का क्वारंटाइन पीरियड समाप्त भी हो चुका है. इन सभी को विभिन्न जगहों पर रखा गया है.

इसके अलावा अपराध शाखा ने निजामुद्दीन मरकज से सम्बंधित मौलाना साद के 5 साथियों के पासपोर्ट जब्त कर लिए हैं. ये पांचों नामजद आरोपी हैं और मौलाना साद के बेहद ख़ास भी हैं. जब तक मामले की जांच चलेगी, तब तक इनमें से कोई भी आरोपी देश के बाहर नहीं जा सकेगा.  अपराध शाखा के सूत्रों की माने तो तबलीगी जमात में मौलाना साद के अलावा इन पांचों आरोपियों की भूमिका बेहद अहम है. मरकज से सम्बंधित कोई भी फैसला हो, मौलाना साद इनको उसमें अवश्य शामिल करता था.

कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी के कदम पर RSS ने कही यह बात

क्या हवाई यात्राओं से और फैल सकता है कोरोना संक्रमण ?

वनउत्पादों को लेकर सबसे आगे निकला यह राज्य

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -