पांच साल से भगोड़ा शातिर ठग गिरफ्तार
पांच साल से भगोड़ा शातिर ठग गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है जिसे कोर्ट ने पिछले पांच सालों से भगोड़ा घोषित कर रखा था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने वॉन्टेड ठग मंजीत सहगल को आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया. इस बारे में पुलिस ने बताया कि 1989 में पुलिस में भर्ती हुए मंजीत सहगल ने सात साल के बाद 1996 में उसने पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया और रेडिमेट गारमेंट का कारोबार शुरु कर दिया.

बाद में मंजीत ने क्रिस्टन डिओर शॉपी के नाम से अपना ब्रैंड शुरु किया और इसके आउटलेट कई शहरों में खोल दिए, लेकिन मामले में मोड़ तब आया जब 2010 में एक फ्रेंच कंपनी ने मंजीत पर दिल्ली के उत्तम नगर थाने में कॉपी राईट उल्लंघन और धोखाधड़ी का केस दर्ज करा दिया. पुलिस ने मंजीत को गिरफ्तार कर लिया. जेल से बाहर आने के बाद मंजीत अपने गांव का सरपंच बन गया और उसने अपने केस की सुनवाई के दौरान कोर्ट जाना बंद कर दिया. इसके बाद कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया.

बाद में मंजीत ने अपने दोस्त वीरेंद्र सुयाल के साथ मिल कर अपने रेडिमेड गारमेंट ब्रांड के नाम पर कई लोगों से करोडो़ं रुपये ठग लिए. जब लोगों को इस बात का पता चला कि ये ब्रांड मंजीत का नहीं है, तो उसके खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी के कई मामले दर्ज हो गए. पुलिस उसे ढूंढने में लगी रही. आखिर शनिवार को वह पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया.

पुलिस और लुटेरों के बीच हुई फायरिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -