दिल्ली को मिली कारों के शोर से निजात, मनाया कार फ्री डे
दिल्ली को मिली कारों के शोर से निजात, मनाया कार फ्री डे
Share:

नई दिल्ली : विजयादशमी की छुट्टी दिल्ली के लोगों द्वारा पर्यावरण जागरूकता के साथ मनाई जा रही है। टीशर्ट, टोपी और स्पोर्टस वियर पहनकर लोग पर्यावरण सहेजने को लेकर एकजुट हो गए हैं। दिल्ली के व्यस्त ट्राफिक में लोगों को आज कुछ सुकून मिलेगा। आज सड़कों पर उन्हें लंबे जाम का सामना नहीं करना होगा। दरअसल शासकीय अवकाश होने के कारण नहीं बल्कि दिल्ली में कार फ्री डे होने के कारण लोगों द्वारा आज कार न चलाकर पर्यावरण जागरूकता और ईंधन की बचत का संदेश दिया गया। संदेश के ही साथ विशेष लोगो तैयार किया गया ।

इस लोगो का लोकार्पण राज्य के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने किया। जिसमें अब बस करें का स्लोगन दिया गया।  दिल्लीवासियों को सुबह की व्यस्तता में कार के शोर - शराबे से मुक्ति मिली। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रातः 7 बजे से लाल किले से लेकर इंडिया गेट तक कार फ्री डे मनाया गया। इस दौरान साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस समारोह में प्रातः 7.30 बजे परिवहन मंत्री गोपाल राय ने साइकिल रैली में आने वालों को संबोधित किया।

यही नहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने भी अपने विचार सभी के सामने व्यक्त किए। कार फ्री डे पर दिल्ली में साईकिल रैली का आयोजन किया गया। स्पोर्टस् वियर और रेसिंग साइकिल किट व हेलमेट पहने साइकिल चालकरेसिंग साइकिल चला रहे थे। इस रैली को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। खास बात यह रही कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपने आवास पर साइकिल चलाने का अभ्यास किया। राजधानी में इस हेतु खासा उत्साह रहा। उल्लेखनीय है कि यह रैली लाल किला क्षेत्र से सर्वोच्च न्यायालय तक आयोजित की गई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -