पटरी पर दौड़ेगी टैल्गो ट्रेन, आज अंतिम ट्रायल
पटरी पर दौड़ेगी टैल्गो ट्रेन, आज अंतिम ट्रायल
Share:

नई दिल्ली : भारत में बुलेट ट्रेन चले या नहीं, लेकिन फिलहाल टैल्गो ट्रेन को भारतीय रेल पटरी पर दौड़ाने की तैयारी जरूर अंतिम चरणों में है। इसके चलते आज शनिवार को टैल्गो ट्रेन का अंतिम ट्रायल किया जा रहा है। यह ट्रायल दिल्ली और मुंबई के बीच होगा।

टैल्गो ट्रेन आज देर दोपहर में दिल्ली से रवाना होकर कल रविवार की सुबह मुंबई पहुंचेगी। रेल मंत्रालय के अधिकारियों को उम्मीद है कि अंतिम ट्रायल में टैल्गो अनुमान पर खरी उतरेगी।

रेलवे मंत्रालय सूत्रों के अनुसार स्पैनिश टैल्गो ट्रेन के दो ओर ट्रायल किये जा चुके है, लेकिन यह अनुमान पर खरी नहीं उतर सकी है। लेकिन अब अंतिम ट्रायल से इसे अनुमान पर खरी उतरने की उम्मीदें बंधी है। गौरतलब है कि टैल्गों का पहले बरेली और मुरादाबाद तथा पलवल व मथुरा के बीच ट्रायल किया जा चुका है।

यह बात अलग है कि स्पैनिश टैल्गो का ट्रायल अंतिम रूप से किया जा रहा है, लेकिन खासियत अन्य ट्रेनों से बहुत अलग है। यह 9 कोचों वाली ट्रेन है और इसमें 2 एक्जिक्युटिव क्लास कार के अलावा चार चेयर कार, और एक पावर कार है। इसके अलावा अन्य कई सुविधाएं भी टैल्गो में रहेगी। टैल्गो की स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

74 किमी का सफर 44 मिनट में पूरा किया भारत की सबसे तेज़ टैल्गो ट्रेन ने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -