दिल्ली शराब घोटाला: KCR की बेटी के पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट से पूछताछ करेगी ED
दिल्ली शराब घोटाला: KCR की बेटी के पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट से पूछताछ करेगी ED
Share:

हैदराबाद: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) को शराब घोटाला मामले में तेलंगाना के सीएम केसीआर (KCR) की बेटी के कविता के पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेंट बुच्ची बाबू से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। बुच्ची बाबू को हाल ही में CBI ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में अरेस्ट किया था, जिसके बाद से वह तिहाड़ में न्यायिक हिरासत में है।

ED ने शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुच्ची बाबू से पूछताछ करने और उनका बयान दर्ज करने की इजाजत मांगी थी। इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुच्ची बाबू को 7 फरवरी 2023 को अरेस्ट कर लिया था। चार्टर्ड अकाउंटेंट बुच्ची बाबू दिल्ली की शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में शामिल थे।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने बताया था कि CBI ने दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में भूमिका और हैदराबाद स्थित थोक और खुदरा लाइसेंसधारियों तथा उनके लाभार्थी मालिकों को फायदा पहुंचाने के आरोप में हैदराबाद स्थित चार्टर्ड एकाउंटेंट बुच्ची बाबू को अरेस्ट किया था। CBI ने कहा था कि के कविता के पूर्व CA बुच्ची बाबू इस मामले में साउथ ग्रुप का प्रतिनिधित्व करते हैं। जांच एजेंसी ने कहा था कि असहयोग करने के चलते उन्हें अरेस्ट किया गया है।

'हमें अडानी ग्रुप पर पूरा भरोसा...', विवादों में घिरे समूह को मिला इजराइल का साथ

उद्धव ठाकरे को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, अभी शिंदे गुट के पास ही रहेंगे 'शिवसेना' और 'धनुष-बाण'

'अशोक गहलोत की खाल के जूते बनवाकर प्रियंका गांधी के सिर पर मारूंगा..', भीम सेना प्रमुख के बिगड़े बोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -