Share:
दिल्ली हाई कोर्ट: नवनियुक्त 9 जजों को दिलाई गई शपथ
दिल्ली हाई कोर्ट: नवनियुक्त 9 जजों को दिलाई गई शपथ

नई दिल्ली:  दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को नौ नवनियुक्त न्यायाधीशों को शपथ दिलाई, जिससे पीठ में न्यायाधीशों की कुल संख्या 44 हो गई।

न्यायाधीश तारा वितास्ता गंजू, मिनी पुष्करना, विकास महाजन, तुषार राव गेडेला, मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा, सचिन दत्ता, अमित महाजन, गौरांग कंठ और सौरभ बनर्जी को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने शपथ दिलाई। दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में नौ अधिवक्ताओं के नामांकन को केंद्र ने पिछले सप्ताह मंजूरी दे दी थी।

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा, 'भारतीय संविधान द्वारा प्रदत्त शक्ति का इस्तेमाल करते हुए निम्नलिखित वकीलों को दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में नियुक्त किया गया है। इन सभी को मेरी शुभकामनाएं हैं.' प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली उच्च न्यायालय में सात वकीलों को न्यायाधीश के रूप में पेश करने की सिफारिश की थी.

शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान के अनुसार, "सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 4 मई, 2022 को आयोजित अपनी बैठक में दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों के रूप में निम्नलिखित अधिवक्ताओं की पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी: विकास महाजन, तुषार राव गेडेला, मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा, सचिन दत्ता, अमित महाजन, गौरांग कंठ और सौरभ बनर्जी।

शीर्ष अदालत के कॉलेजियम ने 2020 में तारा वितास्ता गंजू और मिनी पुष्करणा का सुझाव दिया था, जिसके बाद पुनरावृत्ति हुई थी।

मुंबई इंडियंस की हार के बाद भी खुश हैं कप्तान रोहित शर्मा, बताया क्या है प्रसन्नता का कारण

भारी बारिश से बेंगलोर में जनजीवन अस्त-व्यस्त, आईएमडी ने तटीय जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -