केजरीवाल सरकार ने लिखा सनी लियोनी और बॉलीवुड अभिनेताओं की पत्नियों को पत्र
केजरीवाल सरकार ने लिखा सनी लियोनी और बॉलीवुड अभिनेताओं की पत्नियों को पत्र
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने पान मसालों के विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने का एक नायाब तरीका डूंढ निकाला है। दरअसल पान मसाला के विज्ञापनों में ज्यादातर बॉलीवुड कलाकार ही है। ऐसे में जब दिल्ली सरकार द्वारा भेजे गए खत का जवाब जब अभिनेताओं से नहीं मिला, तो दिल्ली सरकार ने उनकी पत्नियों को पत्र लिखा है।

किस-किस को लिखा पत्र

4 बॉलीवुड कलाकारों की पत्नियों को केजरीवाल सरकार ने पत्र लिख आग्रह किया है कि वे अपनी पतियों को ऐसे उत्पादों का विज्ञापन न करने के लिए प्रेरित करें, जिनमें सुपारी जैसे कैंसर कारक पदार्थ होते है। दिल्ली सरकार के अतिरिक्त स्वास्थय निदेशक डॉ एस के अरोड़ा ने अजय देवगन की पत्नी काजोल देवगन, शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान, अरबाज खान की पत्नी मलाइका खान और गोविंदा की पत्नी सुनीता आहूजा को पत्र भेजा है।

क्या कहा गौरी खान से ?

गौरी खान को लिखे पत्र में अरोड़ा ने लिखा है कि आपसे विनम्र अनुरोध है कि शाहरुख खान को व्यापक जनहित में पान मसाला के विज्ञापनों में शामिल नहीं होने के लिए प्रोत्साहित करें। पहले खान को जनहित में ऐसे विज्ञापनों में काम नहीं करने के लिए कहने के वास्ते पत्र लिखा गया था।

फिर भी मुझे आज तक कोई जवाब नहीं मिला है और ना ही उन्होंने ऐसे विज्ञापन करना बंद किया है। उन्होंने कहा कि इन पान मसालों में तंबाकू या निकोटीन भले ही नहीं होता लेकिन सुपारी होती है और अब इस बात के तमाम वैज्ञानिक प्रमाण हैं कि सुपारी कैंसर कारक होती है।

सनी लियोनी को भी लिखा पत्र

अरोड़ा ने एक पत्र सनी लियोनी को भी लिखा है और कहा है कि मुझे यह सूचित करते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है कि मुझे इस आश्वासन के साथ बेहद सकारात्मक जवाब मिला कि वो भविष्य में ऐसे उत्पादों का प्रचार नहीं करेंगी। साथ ही वो पान मसाला के विज्ञापनों को रोकने के लिए कंपनियों से बात करेंगी।

अरोड़ा ने बॉलीवुड सेलेब्स की पत्नियों से यह भी कहा है कि हर साल कई लोगों की जान मुंह के कैंसर से जाती है, ऐसे में उनकी जान बचाने के लिए तंबाकू रोधी कार्यक्रमों में शामिल हो। बता दें कि इन सब में से अरबाज खान की पत्नी मलाइका अरोड़ खान कुद एक तंबाकू उत्पाद के प्रचार में आती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -