अगस्त से दिल्ली में उतरेंगी हजार DTC बसें
अगस्त से दिल्ली में उतरेंगी हजार DTC बसें
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में इन दिनों आॅड-ईवन फाॅर्मूले पर कार्य किया जा रहा है। इस योजना का द्वितीय चरण दिल्ली में अपनाया जा रहा है। जो कि दिल्लीवासियों को बढ़ते प्रदूषण से मुक्ति और सुव्यवस्थित यातायात के लिए संचालित किया जा रहा है। इस दौरान दिल्लीवासियों को डीटीसी बसों की कमी का अनुभव हो रहा है। मगर अब दिल्ली सरकार द्वारा डीटीसी बसों को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस हेतु दिल्ली सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि इस वर्ष राजधानी की सड़कों पर 3 हजार और बसों को अनुमति दी जाएगी। इन बसों को अनुमति मिलने के बाद दिल्ली के लोगों को सुविधा का अनुभव होगा। उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा करीब 1 हजार नई डीटीसी लो-फ्लोर बसों को सड़कों पर लाॅन्च किया जाएगा। इस मामले में परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में 2 बसों का परिचालन प्रारंभ हुआ।  

इसमें दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी माॅडल ट्रांजिट सिस्टम लिमिटेड द्वारा क्लस्टर प्रणाली के तहत इसे संचालित किए जाने की तैयारी है। उल्लेखनीय है कि सरकार पहले ही प्रीमियम बसों का संचालन करने की घोषणा कर चुकी है जिसके तहत लोगों को मोबाईल फोन से अपनी बस सीट बुक करवाने की सुविधा मिल सकेगी। यही नहीं सरकार करीब 100 एसी बसों के संचालन का विचार भी कर रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -