3 बजे तक खुले रहेंगे बार और रेस्तरां, शराब की दुकानों के लिए सरकार ने बनाया ये जबरदस्त प्लान

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के कारण देश के प्रत्येक क्षेत्रों में भारी बदलाव आया है इस बीच राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों के नियम अब बदलने की योजना तैयार की गई है। नई आबकारी नीति के तहत दिल्ली में शराब की दुकानें खुले स्थान पर होगी, उनमें एसी लगे होंगे, जहां धक्का- मुक्की नहीं होगी तथा लोग ठेके के भीतर जाकर सरलता से अपनी पसंद की शराब खरीद सकेंगे। इसके साथ-साथ क्लब तथा रेस्तरां में अब रात तीन बजे तक शराब परोसने की अनुमति होगी।

वही दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 को सोमवार को सार्वजनिक किया गया है। बताया गया है कि शराब बिक्री से मिलने वाला कर राज्य के राजस्व का प्रमुख अंग है। नए सिस्टम का सीधा अर्थ यह है कि दिल्ली सरकार खुदरा शराब व्यापार से स्वयं को अलग करके निजी शराब दुकानों को बाजार में उतरने का अवसर प्रदान करेगी।

दिल्ली की नई आबकारी नीति के अनुसार, देसी एवं विदेशी शराब की खुदरा दुकानें (एल-7वी) किसी भी बाजार, मॉल, वाणिज्यिक क्षेत्रों, स्थानीय शॉपिंग कॉम्पलेक्स में कहीं भी खोली जा सकती हैं। आगे बताया गया है कि, ‘प्रत्येक खुदरा शराब विक्रेता ग्राहकों को ऐसी सुविधाएं देगा जिससे लोग आएं तथा सामान लेकर सरलता से जाए। उन्हें इसी के अनुसार दुकानों को तैयार करना होगा। अब दुकानों के बाहर ग्राहकों की लंबी लाइन या भीड़-भाड़ की मंजूरी नहीं होगी।’ मतलब लोग शराब की दुकान के भीतर जाकर स्वयं अपनी पंसद की शराब चुन सकेंगे।

मानव तस्करी रैकेट का हुआ भंडाफोड़, 5 अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

बड़ी खबर: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य शीर्ष मंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक हुई रद्द

क्या समलैंगिक जोड़ों की शादी को मिलेगी मान्यता ? दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई आज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -