बीजेपी के इस उम्मीदवार को है जीत का पूरा यकीन, कहा- '12 बजे के बाद नतीजे हमारे पक्ष में....'
बीजेपी के इस उम्मीदवार को है जीत का पूरा यकीन, कहा- '12 बजे के बाद नतीजे हमारे पक्ष में....'
Share:

नई दिल्ली:  विधानसभा सीट से आप आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तीसरी बार चुनावी मैदान में जंग लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस से रोमेश सभरवाल और भारतीय जनता पार्टी (BJP) से सुनील यादव चुनावी मैदान में हैं और अरविंद केजरीवाल के सामने ये दो चेहरे नए हैं। आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने अपना पहला चुनाव लड़ते हुए 2013 में उस समय की तत्कालीन मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित को हराया था और इसके बाद साल 2015 में बीजेपी की नेता नूपुर शर्मा को हराया था। ऐसे में नई दिल्ली विधानसभा सीट से अरविंद केजरीवाल आगे चल रहे हैं।

वहीं नई दिल्ली विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार सुनील यादव ने हाल ही में कहा है कि- 'मुझे पूरा विश्वास है कि हम ही जीतेंगे क्योंकि हमने सारे वादे पूरे किए हैं और 12 बजे के बाद जो नतीजे आएंगे वो हमारे ही पक्ष में होगा।' वहीं सुनील यादव इससे पहले दिल्ली बीजेपी में सचिव भी रहे हैं और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल 40 सालों से कांग्रेस के नेता हैं। इसी के साथ उन्होंने एनएसयूआई से राजनीतिक सफर शुरू किया था। आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 के लिए 8 फरवरी को वोटिंग हुए थे और चुनाव आयोग के मुताबिक मतदान 62।59 प्रतिशत हुआ था। इसी के साथ साल 2015 में विधानसभा चुनाव में 67।47 प्रतिशत मतदान हुआ था और मतदान एक ही चरण में हुआ था।

वहीं दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं। आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2015 में आम आदमी पार्ट ने 67 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी। इसी के साथ दिल्ली 70 सीटों में आप को 67 सीटें, बीजेपी को तीव, कांग्रेस को 0 सीटें मिली थी। ऐसे में AAP को जहां 54।3 फीसदी वोट मिले तो वहीं बीजेपी को 32।2 और कांग्रेस को सिर्फ 9।7 फीसदी वोट मिले थे।

Delhi Election Result Live: दिल्ली में कैसी बचेगी कांग्रेस की लाज ? इस एकमात्र सीट पर बनाई बढ़त

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : पार्टी बदलकर इन उम्मीदवारों का चुनावी संघर्ष जारी

सीटों के आंकड़े बताएँगे कैसा होगा आप और केजरीवाल का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -