केजरीवाल ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी, कहा : विकास में है बाधक टकराव

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच आपसी टकराव से परेशान नज़र आए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर दोनों ही सरकारों के बीच जारी गतिरोध को समाप्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बीते 7 माह में दिल्ली में जो हुआ वह पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल नजीब जंग से टकराव विकास के मार्ग पर बड़ी परेशानी है। मिली जानकारी के अनुसार इस तरह के पत्रों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा यह लिखा गया है कि दिल्ली के विकास के लिए राज्य और केंद्र सरकार के बीच समन्वय बेहद आवश्यक है।

एलजी के हस्तक्षेप के कारण विकास की गति काफी मंद पड़ गई है। मगर केजरीवाल ने इस बात पर बल दिया कि वे इस बात को सुलझाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र के साथ एंटी करप्शन ब्यूरो, सीएनजी फिटनेस घोटाले के मसले पर एलजी नजीब जंग और इन विभागों के प्रमुखों से टकराहट को विकास के लिए अच्छा नहीं बताया। उनका मानना था कि इन सभी मसलों को सुलझाना बेहद जरूरी है।

अधिकारियों को आदेश देने के मसले को भी बहुत ही कारगर तरीके से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उठाया। इस दौरान यह बात सामने आई है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दायर की और इसकी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दी। जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार में क्या अंतर है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -