दिल्ली में कोरोना से हालात चिंताजनक, सीएम केजरीवाल ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक
दिल्ली में कोरोना से हालात चिंताजनक, सीएम केजरीवाल ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए अधिकतर राज्यों में नाइट कर्फ्यू के साथ-साथ लॉकडाउन भी लागू किया गया है. साथ ही साथ आवाजाही और गतिविधियों पर कठोर नीति अपनाई गई है. बीते 24 घंटे में देश में इस वायरस के 4,14,433 नए केस दर्ज किए गए हैं, वहीं 3,920 मरीजों की मौत हो गई है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब कोरोना संक्रमण के कुल केस 2,14,91,598 हो गए हैं, जिनमें 1,76,12,351 लोग रिकवर हो चुके हैं. अब तक 2,34,083 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, कुल सक्रिय मामलों की तादाद 36,45,164 है. देश में अब तक 16,49,73,058 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली उन देश के उन राज्यों में शामिल है जहां सबसे अधिक कोरोना के केस आ रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली कोरोना वायरस के 19,133 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, इस दौरान 20,028 मरीज डिस्चार्ज हुए और 335 मरीजों की मौत हो गई. इस वक़्त दिल्ली में सक्रिय मामले 90,629 हैं.

अब दिल्ली में स्थिति गंभीर होती देख सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में उप मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव के अलावा तमाम जिलों के जिलाधिकारी मौजूद होंगे. ये मीटिंग शाम के 4:30 बजे मुख्यमंत्री के आवास पर होगी. बैठक में कोरोना संक्रमण के इस चेन को तोड़ने पर बातचीत की जाएगी.

इस महिला के कारण हुआ बिल गेट्स का तलाक? जानिए क्या है मामला

कोरोना पर चिदंबरम का आरोप- पीएम और स्वास्थ्य मंत्री ने अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा

'लैब में बना कोरोना वायरस'.., मीडिया में चीन का नाम आने के बाद बयान से पलटे ब्राज़ील के राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -