देश का सबसे बड़ा मुआवजा दिल्ली के किसानों को

Apr 12 2015 08:35 PM
देश का सबसे बड़ा मुआवजा दिल्ली के किसानों को
दिल्ली : मौसम के लगातार बिगड़ने के कारण किसानो को काफी नुकसान झेलना पड़ा है, इसी नुकसान को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी किसानों के लिए एक खास कदम उठाया है। हाल ही में आयोजित एक रैली के दौरान केजरीवाल ने किसान भाइयों को सम्बोधित करते हुए यह कहा है कि हम सभी किसानों को 50 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर के हिसाब से मुआवजा दिया जायेगा मतलब किसानों को 20 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजे के रूप में दिया जाएगा। 

आपको बता दे कि रैली को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल ने यह भी कहा है कि यह देश का अभी तक का सबसे बड़ा मुआवजा होगा। इसके साथ ही अरविन्द केजरीवाल ने किसानों को खाद-बीज पर सब्सिडी देने की भी बात की है। साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा है कि किसानों को इसके साथ ही सस्ती बिजली और ट्यूबवेल के नए कनेक्शन भी दिलवाए जायेंगे। केजरीवाल का यह भी कहना है कि चाहे कैसा भी मुसीबत का समय हो आम आदमी पार्टी हमेशा आपके साथ रहेगी और जिस मुआवजे की बात की जा रही है वह जल्द ही ग्राम पंचायत की मौजूदगी में सभी किसानों को दे दिया जाएगा। 

केजरीवाल ने रैली के दौरान यह भी कहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के समय जो भी वादे किये गए है उन सभी को पूरा किया जायेगा। केजरीवाल ने अपने भाषण के साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस दिल्ली में बिजली और पानी के दाम तो कभी कम नहीं कर पाई और साथ ही भाजपा ने भी कभी इस बात पर गौर नहीं किया।