किसने फैलाई हिन्दू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें ? दिल्ली पुलिस से महिला आयोग ने माँगा जवाब
किसने फैलाई हिन्दू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरें ? दिल्ली पुलिस से महिला आयोग ने माँगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने हिंदू देवी-देवताओं को चित्रित करने वाली अश्लील छवियों के प्रसार से संबंधित एक चिंताजनक शिकायत पर तेजी से कार्रवाई की है। शिकायतकर्ता ने पूजनीय देवताओं के स्पष्ट और आपत्तिजनक चित्रण वाले अनचाहे ईमेल की प्राप्ति की सूचना दी।

डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है, जिसमें इस चिंताजनक घटना के जवाब में की गई कार्रवाई की व्यापक रिपोर्ट मांगी गई है। इस रिपोर्ट में महत्वपूर्ण विवरण शामिल होने चाहिए, जैसे प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) की एक प्रति, और इस मामले में शामिल व्यक्तियों की गिरफ्तारी के संबंध में कोई भी जानकारी।

इसके अलावा, आयोग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह इस गंभीर मुद्दे के समाधान के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में विस्तृत जानकारी चाहता है। विशेष रूप से, डीसीडब्ल्यू ने इंटरनेट से ऐसी आपत्तिजनक सामग्री को तुरंत हटाने के उपायों और इसके प्रसार को रोकने के लिए निवारक कार्रवाइयों के बारे में पूछताछ की है।

स्वाति मालीवाल ने अपनी गहरी चिंता व्यक्त करते हुए स्थिति की गंभीरता पर जोर देते हुए कहा, "यह कृत्य न केवल बेहद अपमानजनक है, बल्कि इसमें धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी भड़काने की भी क्षमता है। यह बेहद गंभीर मामला है जिस पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। इसलिए, मैं आग्रह करती हूं कि बिना किसी देरी के प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की जानी चाहिए, और इस आपत्तिजनक सामग्री के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को पकड़ा जाना चाहिए।"

मालीवाल ने इंटरनेट से आपत्तिजनक सामग्री को तत्काल हटाने का भी आग्रह किया ताकि इसके आगे प्रसार को रोका जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऐसी आपत्तिजनक सामग्री से होने वाला दर्द और परेशानी बरकरार न रहे। 

'गाज़ा में बर्बरता रोको..', केरल में हुए 3 धमाके, लेकिन दिल्ली में 'फिलिस्तीन' को बचाने पर भाषण दे रहे सीएम विजयन !

केरल: प्रार्थना सभा में 3 बड़े विस्फोट, सीएम विजयन बोले- ये दुर्भाग्यपूर्ण, एक्शन में गृह मंत्री अमित शाह

वोकल फॉर लोकल: त्यौहारी सीजन में देशवासियों से पीएम मोदी की अपील, मन की बात में भगवान बिरसा मुंडा को किया नमन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -