बिडेन 1 ट्रिलियन इंफ्रास्ट्रक्चर बिल हटाएं: एलोन मस्क


सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा है कि अमेरिका उनके प्रशासन के महत्वाकांक्षी 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर के बुनियादी ढांचे के पैकेज या किसी भी सरकारी सब्सिडी को नहीं चाहता है।

मस्क ने वॉल स्ट्रीट जर्नल के सीईओ शिखर सम्मेलन में सोमवार देर रात टिप्पणी की, "हमने इतना पैसा खर्च किया है  बस उन सभी को हटा दें।" संघीय सरकार का बजट असंतुलन नियंत्रण से बाहर है। मेरा तर्क है क्या पूरे (बुनियादी ढांचे) बिल का भुगतान किया जा सकता है? मेरी राय में, यह गुजरने लायक नहीं है।

एक सामाजिक खर्च पैकेज को लेकर डेमोक्रेटिक अंदरूनी कलह के कारण महीनों की देरी के बाद, बिडेन ने नवंबर में कानून में एक द्विदलीय USD1 ट्रिलियन बुनियादी ढांचे के उपाय पर हस्ताक्षर किए। इस योजना में सड़कों, पुलों, यात्री रेल, पेयजल और अपशिष्ट जल प्रणालियों सहित परियोजनाओं के लिए नए बुनियादी ढांचे के खर्च में 550 बिलियन अमरीकी डालर शामिल हैं। बुनियादी ढांचे के पैकेज का संतुलन उस खर्च से बना है जिसे पहले ही मंजूरी दी जा चुकी है।

मस्क ने आगे कहा कि टेस्ला एक साल से अधिक समय से यूएस में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को यूएसडी 7,500 फेडरल टैक्स क्रेडिट के बिना बेच रही है और मांग में गिरावट नहीं देखी है। उन्होंने आगे कहा कि अमेरिकी सरकार को इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने के लिए सब्सिडी नहीं देनी चाहिए। 

ओमिक्रोन : यूके में कोरोना के मामलो में तेज़ी, अधिकारी को नए वैरिएंट की चिंता

रूस के सैन्य निर्माण पर चर्चा के लिए बिडेन ने यूरोपीय सहयोगियों के साथ बातचीत की

आईएमएफ प्रमुख ने महामारी को नियंत्रित करने के लिए वैश्विक सहयोग की अपील की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -