एक समय था जब चल भी नही सकती थी, और आज सीखा रहीं हैं बॉलीवुड को योग
एक समय था जब चल भी नही सकती थी, और आज सीखा रहीं हैं बॉलीवुड को योग
Share:

हौंसला है तो हर काम सम्भव है। इसके बिना आपका किसी काम में सफ़ल होना थोड़ा मुश्किल होगा। ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपने हौंसले की उड़ान उड़ चुके हैं और उनकी नाम आज भी कई किताबो में लिया जाता हैं। ऐसा ही एक और नाम है जो आजकल सोशल मीडिया अपर काफी फेमस हो रही है। वो नाम है दीपिका मेहता। आइये जानते हैं इसके बारे में। ये वो दीपिका हैं जिसने कई अभिनेत्रियों को योग सिखाया है। जी हाँ,कोई बड़ी बात नही हैं।

लेकिन बड़ी बात ये है कि एक समय था जब ये अपने पाओं पर खड़ी भी नही हो सकती थी। यहाँ तक की उनको डॉक्टर्स ने बोल दिया था कि ये अब कभी चल नही पाएंगी। लेकिन इस परेशानी को दीपिका के सामने झुकना ही पड़ा और ये जंग उन्होंने जीत ली और आज वो ऐश्वर्या राय, दीपिका पादुकोण, बिपाशा बसु, प्रियंका चोपड़ा के साथ कई अभिनेत्रियों को अष्टांग योग सिखा चुकी हैं।

इसी तरह अपने सुधा चंद्रन का नाम भी सुना होगा जिसने एक हादसे में अपना एक पैर गँवा दिया था और आज वही सुधा एक अच्छी नृत्यांगना के रूप में मशहूर हुईं। दरअसल, 1997 में दीपिका 'रॉक क्लाइंबिंग' करते समय 40 फुट की ऊंचाई से गिर गई थीं। जिसमे उन्होंने अपने पैर को लगभग खो दिया था और डॉक्टर्स का भी यही कहना था कि अब वो कभी नही चल पाएंगी। लेकिन उनके हौंसले का जवाब नही। दो साल बिस्तर पर रहने के बाद उन्होंने अपना आत्मविश्वास बनाए रखा। और आज बन गयी हैं एक जानी मानी योग ट्रेनर।

आखिर क्यों दशहरे के 21 दिन बाद मनाई जाती है दिवाली?

ये 9 बातें शाहरुख़ खान के फैन के सामने गलती से भी ना कहियेगा

इन 13 लोगो की हैंडराइटिंग आपको एक प्रिंटआउट से भी अच्छा फील देंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -