हेलेरी और सैंडर्स के बीच स्वस्थ मसलो पर बहस

Jan 18 2016 07:24 PM
हेलेरी और सैंडर्स के बीच स्वस्थ मसलो पर बहस

चार्ल्सटन: डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों हिलेरी क्लिंटन और बर्नी सैंडर्स के बीच रविवार की रात को राष्ट्रपति पद के लिए फिर बहस हुई. बंदूक नियंत्रण, वॉल स्ट्रीट और अमेरिका में स्वास्थ्य देखभाल के भविष्य को सही रास्ते पर लाने के बारे में दोनों ने अपने विचार व्यक्त किये. 

प्राथमिक मतदान अगले महीने शुरू होने से पहले यह आखिरी मैच था. चुनाव में आयोवा और न्यू हैम्पशायर के राज्यों में दोनों पक्षों के बीच तगड़ा मुकाबला होने वाला है. क्लिंटन ने वरमोंट सीनेटर सैंडर्स को गलत बताया. हेलेरी शक्तिशाली बंदूक लॉबी के साथ नहीं है.

स्वास्थ्य देखभाल पर, सैंडर्स ने बहस से एक घंटे पहले सरकारी एकल भुगतानकर्ता योजना का विमोचन किया. और स्वास्थ्य देखभाल के लिए अपने उद्घाटन वक्तव्य में "स्वस्थ को एक अधिकार के रूप में हर आदमी, औरत और बच्चो का हक" नारा दिया. 

क्लिंटन ने इसके विपरीत, जेब खर्च को कम करने और दवाओं पर खर्च को नियंत्रित करने के, राष्ट्रपति बराक ओबामा की स्वास्थ्य देखभाल योजना पर व्यापक कार्रवाई का आग्रह किया. क्लिंटन ने सैंडर्स के स्वास्थ्य देखभाल योजना को मध्यम वर्ग पर एक भारी बोझ थोपने वाली योजना बताया.