8 साल की बच्ची से ज्यादती करने वाले को फांसी
8 साल की बच्ची से ज्यादती करने वाले को फांसी
Share:

शाजापुर : करीब डेढ़ साल पहले निपानिया में आठ वर्षीय बालिका का स्कूल से अपहरण कर उसके साथ ज्यादती के आरोपी को कोर्ट ने गुरुवार को फांसी की सजा सुनाई। ये घटना कलां गांव की थी प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश अलका दुबे ने अलग-अलग धाराओं में 4 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। बताया गया है कि आरोपी 2003 में भी ज्यादती के एक अन्य मामले में 7 साल की सजा काट चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला शाजापुर के कलां गांव निवासी रमेश वर्मा (30) पुत्र घासीराम ने 4 जनवरी 2014 को स्कूल के बाहर से बच्ची का अपहरण करके जंगल में ले गया और ज्यादती की, इसके बाद में वह बच्ची को वहीं छोड़कर भाग गया।

इसके बाद बच्ची दूसरे दिन बड़ी मुश्किल से मुख्य मार्ग तक पहुंची और लोगों की मदद से घर पहुंची। पुलिस ने आरोपी रमेश के खिलाफ अपहरण, ज्यादती व बच्चों के लैंगिक शोषण की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया था।जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए सर्चिंग शुरु कर दी जिसके परिणाम सवरूप आरोपी को बुदनी से गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में रमेश वर्मा को दोषी पाते हुए धारा 363 में सात वर्ष की सजा तथा एक हजार रुपए जुर्माना, धारा 366 में 10 वर्ष की सजा तथा एक हजार रुपए जुर्माना तथा धारा 376 ई में मृत्युदंड व दो हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -