मूक-बधिर छात्रों से पुलिस ने की मारपीट
मूक-बधिर छात्रों से पुलिस ने की मारपीट
Share:

जयपुर में मूक-बधिर छात्रों से पुलिस द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है. शुक्रवार को गांधीनगर स्थित राजकीय रामदेव पोद्दार स्कूल में संचालित राजकीय कॉलेज जयपुर के छात्रों पर पुलिस द्वारा बल प्रयोग किया गया, जिसमें करीब आधा दर्जन मूक-बधिर छात्रों को चोट आई है.

दरअसल ग्यारह दिसम्बर को कॉलेज में होने वाले गुरु-शिष्य संवाद कार्यक्रम में आयुक्त भी कॉलेज में आने वाले थे. कार्यक्रम की तैयारी में लगे छात्र इसी को लेकर, मूक-बधिर छात्र कॉलेज के स्थाई भवन और शिक्षक तैनात करने की मांग लेकर प्राचार्य को ज्ञापन देने पहुंचे. इधर किसी ने पुलिस को प्रदर्शन की सूचना दे दी. मौके पर पहुंची गांधीनगर थाना पुलिस ने हंगामे की सूचना पर आनन-फानन में छात्रों को खदेड़ऩे का प्रयास किया. बताया जा रहा है कि पुलिस के ऐसा करने पर छात्रों ने महिला पुलिसकर्मी से अभद्रता की.

छात्रों का हंगामा बढ़ता देख गांधीनगर थाना पुलिस के अलावा अन्य थानों की पुलिस भी बुलवाई गई. अधिकारियों और पुलिस ने मिलकर मूक-बधिर छात्रों को वहाँ से खदेड़ा और छात्रसंघ अध्यक्ष हरिओम सहित पांच छात्रों को हिरासत में लिया. मामले को बढ़ता देख डीसीपी  कुंवर राष्ट्रदीप, एडीसीपी हनुमान प्रसाद और एसीपी गांधीनगर राजपाल गोदारा ने मौके पहुंच कर स्थिति को संभाला. उक्त छात्रों की गिरफ्तारी और कॉलेज से खदेड़े जाने के बाद छात्र गांधी नगर थाने पर प्रदर्शन करने पहुंचे.

दाना मांझी की बदली दुनिया

कांग्रेसियों के मोदी विरोधी बोल ट्विटर पर पोस्ट

कुंभ मेला यूनेस्को की ग्लोबल सूची में शामिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -