दाऊद के पाकिस्तान में छिपे होने के सबूत मिले, ताजा तस्वीर आई सामने
दाऊद के पाकिस्तान में छिपे होने के सबूत मिले, ताजा तस्वीर आई सामने
Share:

नई दिल्ली : 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट का आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छिपे होने के सबूत भारत सरकार के हाथ लगे हैं. यह खुलासा एक अखबार ने किया. हालांकि पाकिस्तान शुरू से ही इन बातों को नकारता रहा है. हाल ही में दाऊद की फोटो मिली है, इन फ़ोटोज़ में दाऊद क्लीनशेव दिख रहा है और उसके चेहरे पर झुर्रियां भी नज़र आ रहीं हैं.

इस रिपोर्ट के अनुसार भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ को दाऊद की 2012 की एक फोटो, 3 पाकिस्तानी पासपोर्ट और दाऊद की पत्नी मेहजबीन शेख के नाम पर बिजली का बिल भी मिला है. ये बिल एजेंसियों को मिला है, बिल अप्रैल 2015 का है. इसमें D-13, ब्लॉक -4, कराची डेवलपमेंट अथॉरिटी, सेक्टर- 5, क्लिफ्टन का पता लिखा हुआ है. यहां दाऊद अपनी पत्नी, बेटे मोइन नवाज, बेटी माहरुख, मेहरीन और माजिया के साथ रहते हैं. इस सबूतों के अनुसार दाऊद का परिवार पाकिस्तान से दुबई का सफ़र कई बार कर चुका है.

दाऊद के करीबी माने जाने वाले जाबिर सादिक, जावेद छोटानी और जावेद पटेल उर्फ चिकना भी पाकिस्तान में ही शरण लिए हुए हैं और ये भी पाकिस्तान से दुबई आते-जाते रहते हैं. इस मामले में पाकिस्तान अब भी अड़ियल रवैए अपनाए हुए है. इसकी वजह से दोनों के बीच प्रस्तावित NSA लेवल की बैठक पर खतरा मंडराने लगा है. फिर भी अगर यह बैठक होती है तो भारत इसमें इन सबूतों को पाकिस्तान के सामने रखेगा. दाऊद को इंटरनेशनल टेररिस्ट घोषित किया जा चुका है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -