जीत के बाद क्यों भावुक हो गया वेस्टइंडीज कप्तान?
जीत के बाद क्यों भावुक हो गया वेस्टइंडीज कप्तान?
Share:

वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल में लेंडल सिमंस नाबाद 83 और आंद्रे रसेल कि नाबाद 43 रनो की तूफानी पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत के खिालफ धमाकेदार जीत दर्ज़ की. इस जीत के साथ जहां वेस्टइंडीज टीम के खिलाडी फाइनल में पहुंचने को लेकर खुश नज़र आ रहे थे वही टीम के कप्तान डैरेन सैमी थोड़ा भावुक दिखाई दिए .

सैमी के भावुक होने के पीछे कुछ खास वजह है और वह यह है कि वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्ड के बीच आर्थिक अनुबंध को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा है. इस अनुबंध के चलते बीते कुछ सालों में बोर्ड ने खिलाड़ियों के वेतन में भी काफी कटौती की है, जिसकी वजह से खिलाड़ी खुश नहीं हैं. टी 20 वर्ल्ड कप से पहले यह मामला इतना गंभीर हो गया था कि खिलाड़ी इस सीरीज में भाग लेना ही नहीं चाहते थे. सैमी ने खुद बोर्ड को खत लिख कर नाराज़गी जताई थी.

गुरुवार को मैच ख़त्म हो जाने के बाद सैमी ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को यह संदेश पहुंचाने की कोशिश की कि उसे खिलाड़ियों की बात मान लेनी चाहिए. सैमी ने कहा की पुरुष क्रिकेट टीम के साथ-साथ महिला क्रिकेट टीम भी शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंची है, जो बहुत बड़ी बात है. बोर्ड को यह सब देखते हुए खिलाड़ियों की शर्त मान लेनी चाहिए.

वेस्टइंडीज ने भारत को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया. अब 3 अप्रेल को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज कोलकाता के ईडन गार्डन में चैम्पियन बनने के लिए भिड़ेगी. टीम इंडिया और दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली कि नाबाद 89 रन की जबरजस्त पारी कि बदौलत इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज के सामने 192 रन का मजबूत स्कोर रखा लेकिन सिमंस और रसेल के तूफान के सामने यह लक्ष्य 19.4 ओवर में ही ध्वस्त हो गया. जवाब में विरोधी टीम ने 3 विकेट पर 196 रन बनाकर जबरदस्त जीत हासिल की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -