CAA-NRC के ख़त्म नहीं होगा धरना, दारुल-उलूम ने जारी किया बयान

Feb 08 2020 03:58 PM
CAA-NRC के ख़त्म नहीं होगा धरना, दारुल-उलूम ने जारी किया बयान

नई दिल्ली: संसद में गृह मंत्रालय के स्पष्टीकरण से दारुल-उलूम देवबंद संतुष्ट नहीं है और यहां के वाइस चांसलर ने कहा है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी रहना चाहिए. दारुल-उलूम के वाइस चांसलर अबुल कासिम नोमानी ने NRC और CAA को राष्ट्रीय और सामुदायिक मुद्दा करार देते हुए कहा कि इस विषय को गंभीरता से लेना चाहिए. 

नोमानी ने आंदोलन को असरदार करार देते हुए कहा है कि पूरे देश में चल रहे विरोध प्रदर्शन जारी रहने चाहिए. संसद में NRC पर फिलहाल कुछ नहीं वाली सरकार की सफाई को भी कासिम नोमानी ने धरने से जोड़कर बताया है. नोमानी ने कहा कि ये देशव्यापी आंदोलन का ही प्रभाव है, जो सरकार एक इंच भी नहीं हटने की बात कहती थी, वो अब NRC पर बैक फुट पर आ रही है.

कासिम नोमानी ने उस वायरल वीडियो पर भी सफाई दी जिसके आधार पर दावा किया जा रहा है कि दारुल-उलूम देवबंद की ओर से CAA के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को समाप्त करने की अपील की है. नोमानी ने कहा है कि, 'सोशल मीडिया पर जो मेरा वीडियो वायरल हो रहा है वो जिला प्रशासन के साथ बैठक का है, जिसमें देवबंद शहर में शांति को लेकर चर्चा हुई. जबकि कहा ये जा रहा है कि दारुल-उलूम ने धरना समाप्त करने को कहा है. ये पूरी तरह से बेबुनियाद है और दुष्प्रचार है. दारुल-उलूम ने ऐसी कोई अपील रिलीज़ नहीं की है.'

पीएमसी बैंक मामलाः आरबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिवादियों को जारी किया नोटिस

वित्त मंत्रालय द्वारा एफआरडीआई विधेयक पर चल रहा है काम, संसद में जल्द होगा पेश

Bank Strike: अगले महीने तीन दिन तक बैंक की रहेगी हड़ताल