डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते है हल्दी और बादाम का तेल
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते है हल्दी और बादाम का तेल
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपनी स्किन से जुड़ी समस्याओं को लेकर बहुत परेशान रहती हैं. और इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए वह रोज नए-नए उपायों का इस्तेमाल करती हैं, इन उपायों के इस्तेमाल से वे अपने चेहरे पर नेचुरल निखार लाना चाहते हैं. और साथ ही स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं. पर इन सभी चीजों के इस्तेमाल से भी उनके स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर नहीं हो पाती हैं, पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होती है, हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. इसके इस्तेमाल से आप स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं, और साथ ही हल्दी आपके चेहरे में निखार लाने का काम भी करती है. 

1- अगर आप एक्ने की समस्या को दूर करके स्पॉटलेस स्किन पाना चाहते हैं, तो इसके लिए थोड़े से हल्दी के पाउडर में एलोवेरा जेल को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, इसे चेहरे पर लगाने से आपके स्किन में मौजूद अतिरिक्त तेल और गंदगी दूर हो जाएगी. और आपको स्पॉटलेस स्किन मिलेगी. 

2- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से हल्दी के पाउडर में टमाटर का रस और एक चम्मच हल्दी को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और जब यह सूख जाए तो इसे धो लें. हल्दी, टमाटर और दही में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. जिसके कारण इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन एक्सफोलिएट होती है, और टैनिंग  की समस्या दूर हो जाती है. 

3- अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ गए हैं. तो इनसे छुटकारा पाने के लिए थोड़ी सी हल्दी के पाउडर में टमाटर का रस और बादाम का तेल मिलाकर अपनी आंखों के नीचे लगाएं, और हल्के हाथों से मसाज करें. और सूख जाने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो सकती है.

 

बालों की सभी समस्याओं को दूर करते हैं प्याज और नारियल का तेल

सिर्फ एक महीने में बनायें अपने बालों को खूबसूरत

चुकंदर के सेवन से बंद हो जाता है बालों का झड़ना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -