डार्क सर्कल को ऐसे मिटाएं जड़ से

चेहरा चाहे कितना भी सुन्दर हो लेकिन किसी न किसी वजह से कभी कभी वह किसी दाग के कारण सुन्दर दिख नहीं पाता है और कुछ ऐसा ही दाग जैसे की कभी आंखों के नीचे पड़ जाते हैं जिसे हम डार्क सर्कल कहते हैं आंखों के नीचे इस बने काले घेरे से हर कोई परेशान रहता है और इतना ही नहीं यह दाग चेहरे की पूरी सुन्दरता को बिगाड़ देता है तो चलिए देखते हैं कि घर के कुछ नुस्खों से कैसे पाएं इससे छुटकारा-

इसके पहले क्या आप जानते है कि यह डार्क सर्कल क्यों पड़ जाते हैं डाॅक्टर का भी मानना है कि यह डार्क सर्कल सेहत के लिए ठीक नहीं होते है और यह अंनिद्रा और तनाव के कारण हमारी आंखों के नीचे पड़ जाते हैं। इसे हटाने के लिए अच्छा है कि आप घर के नुस्खों से ही इसका इलाज करें। इसके लिए आपको नींबू और टमाटर के द्वारा आप अपने चेहरे के डार्क सर्कल को दूर कर सकते हैं। तो चलिए देखते हैं इसकी बनाने की विधि के बारे में।

इसे बनाने के लिए आपको एक कटोरे में एक चम्‍मच नींबू के रस निकाल लें और इसमें इतनी ही मात्रा में टमाटर के रस को मिला लें । इसके बाद आधे से कम चम्‍मच आटे को मिलाएं और गाढ़ा लेप तैयार कर लें। इसे डार्क सर्कल पर लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धों लें और फिर इस लेप को लगाएं। और कम से कम 20 मिनट तक ऐसे ही लगे रहने दें। और फिर ठंडे पानी से इसे धो लें। ऐसा आप एक हफ्ते में कम से कम  तीन बार करें।

फेशपैक लगाने से पहले इन बातों का रखें...

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -