'कोहली को BCCI ने पूरा सम्मान नहीं दिया..', विराट से कप्तानी छीनने पर पूर्व क्रिकेटर का बयान

नई दिल्ली: विराट कोहली को ODI की कप्तानी से हटाने को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. BCCI ने साउथ अफ्रीका दौरे के लिए जब टेस्ट टीम की घोषणा की, तब ODI कप्तान बदलने की भी बात कह दी. महज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जिस तरह विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कमान दे दी गई, उससे हर कोई नाराज़ नज़र आया. 

अब पाक के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी विराट कोहली से इस तरह कप्तानी छीनने पर प्रतिक्रिया दी है. दानिश कनेरिया का कहना है कि BCCI ने कोहली को पूरी इज्जत नहीं दी. दानिश ने कहा कि वर्ल्डकप अच्छा नहीं गया, तो विराट कोहली पर सख्त फैसला लिया गया. कनेरिया ने कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने काफी मुकाबले जीते हैं. अनिल कुंबले के साथ कोहली की जोड़ी नहीं बनी थी, जब राहुल द्रविड़ की एंट्री हुई, तभी इस बात के संकेत मिल गए थे, इनकी भी जोड़ी नहीं बनेगी. रोहित शर्मा अब ODI के कप्तान बन गए, कुछ समय के बाद देखेंगे कि रोहित शर्मा टेस्ट के भी कप्तान बना दिए जाएंगे.

पूर्व पाक क्रिकेटर ने कहा कि आपने अपने कप्तान को ही बताया नहीं, कोहली का रिकॉर्ड देखें तो बेहतरीन है. बतौर कप्तान, बतौर बैट्समैन विराट कोहली का रिकॉर्ड सबसे ऊपर है. विराट कोहली को इज्जत मिलनी चाहिए थी, भले ही उन्होंने ICC का कोई इवेंट नहीं जीता, मगर वो सुपरस्टार हैं. कनेरिया ने कहा कि जब BCCI प्रमुख सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को साइन किया, तभी ये खिचड़ी बननी शुरू हो गई थी. BCCI अब सोशल मीडिया पर कोहली को याद कर रही है, किन्तु ऐसा करने से पहले उन्हें कोहली से बात तो करनी चाहिए थी. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BCCI ने कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, किन्तु विराट कोहली ने ऐसा नहीं किया. जिसके बाद BCCI ने खुद ही उन्हें हटाकर रोहित शर्मा को कमान दे दी.  

पीवी सिंधु विश्व चैंपियनशिप में अपने खिताब की रक्षा के लिए उतरेंगी

वेस्टइंडीज बनाम पाकिस्तान: कराची पुलिस ने तैयार की सुरक्षा योजना

सर्विसेज ने अपने नाम की राष्ट्रीय वुशू चैंपियनशिप में ट्रॉफी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -