रहस्यमयी जंगल का राज़ : आधी रात को भी यहां हरे चमकते हैं पेड़
रहस्यमयी जंगल का राज़ : आधी रात को भी यहां हरे चमकते हैं पेड़
Share:

माना जाता है कि जंगल बड़े ही रहस्यमयी होते हैं, वह अपने अंदर कई राज़ों को और रहस्यों को दफनाकर रखते हैं. बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं, जो अपने बिजी कार्यकाल में से समय निकालकर इन जंगलों की सैर पर निकलने की हिम्मत जुटा पाते हैं. क्योंकि जैसा कि आपको बताया कि जंगलों में कई तरह के रहस्य रहते हैं, उसी कड़ी में लोगों को जंगलों में खो जाने का डर लगा रहता है. जंगलों में रहने के दौरान हरेक पल के साथ इस डर का खतरा और इस डर का एहसास बढ़ता जाता है. आइए आज इस खबर के माध्यम से बताते हैं दुनिया के खतरनाक जंगलों के बारे में.

गॉब्लिन के जंगल, न्यूजीलैंड : हरेक जंगल में कुछ राज़ और रहस्य दफन रहते हैं. हरेक जंगल की कुछ-न-कुछ खास बात रहती है वैसे ही इस जंगल की ख़ास बात है, यहां के चमकने वाले हरे पेड़. देखा जाता है कि देश के इस हिस्से में ज्यादा समय बारिश होती है, जिसके कारण वहाँ के पेड़ों में काई जम जाती है. इस काई की वजह से पेड़ों में एक अलग ही तरह की चमक पैदा हो जाती है, जो इसकी विशेषता का कारण बन चुकी है.

राटा फॉरेस्ट, न्यूजीलैंड : आपको बता दें कि यह जंगल अपने टेड़े-मेढ़े और सूखे तने वाली शाखाओं के कारण फेमस है. इस जंगल में कई सैलानी हाईकिंग के लिए आते हैं, क्योंकि यहां से हाईकिंग के कई रस्ते निकले हुए हैं.

समुद्र में आई जाती है बिना आँख और बिना चेहरे वाली मछली

इन डरावनी जगहों के कई राज छुपे है पानी के भीतर

दो प्राइवेट पार्ट्स वाले होते है ये जीव और इस जीव का नहीं होता प्राइवेट पार्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -