दलेर मेहंदी ने वर्चुअल वर्ल्ड में खरीदी जमीन
दलेर मेहंदी ने वर्चुअल वर्ल्ड में खरीदी जमीन
Share:

बॉलीवुड और पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) मेटावर्स वर्चुअल वर्ल्ड में रियल एस्टेट प्रॉपर्टी खरीदने को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए है। वे Metaverse में प्रॉपर्टी खरीदने वाले पहले इंडियन हैं। दलेर ने Metaverse में जो जमीन खरीद ली है, उसका नाम ‘बल्ले बल्ले लैंड’ रखा है। हालाँकि, उन्होंने यह जमीन कितने में खरीदी है, इस बात की कोई भी खबर नहीं मिली है। गणतंत्र दिवस 2022 पर पहली बार Metaverse लाइव कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने के उपरांत सिंगर दलेर मेहंदी इस प्रॉपर्टी डील के बाद अमेरिकी रैपर ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर, मार्शमैलो और एरियाना ग्रांडे जैसे दिग्गज गायकों के क्लब में शामिल हो चुके है।

भारत में भी हो रहा लोकप्रिय: इंडिया में मेटावर्स बहुत लोकप्रिय हो चुका है। इस वर्ष फरवरी में तमिलनाडु के एक कपल दिनेश SP और जनगानंदिनी रामास्वामी ने शिवलिंगपुरम गाँव में पहली बार Metaverse यानी वर्चुअल दुनिया के माध्यम से विवाह दिया था। इस कपल की शादी में हजारों लोग शामिल हुए थे। इसमें दुल्हन के दिवंगत पिता का भी वर्चुअल अवतार देखने के लिए मिला था। 

Metaverse में आम लोग भी कर सकते हैं एंट्री: इस वर्चुअल दुनिया में क्या कोई आम आदमी भी एंट्री करने वाला है? इसका जवाब है- हाँ। इसके लिए आपको सबसे पहले वेबसाइट https://decentraland.org/ पर जाकर अपना एक अवतार क्रिएट करना पड़ा है। इस अवतार को आप कोई भी नाम और वेशभूषा भी प्रदान कर सकता है। इसके बाद Metaverse की विश्व में आपको इसी अवतार के नाम से जाना जाने वाला है। इस वर्चुअल दुनिया में आप जमीन और फ्लैट्स भी खरीद सकते हैं, क्योंकि यहाँ कई रियल स्टेट्स कंपनियाँ जमीन तैयारी कर रही हैं। इसके अलावा आप यहाँ किसी इवेंट या पार्टी में भी एंट्री कर सकते हैं। बता दें कि Metaverse में जाने के लिए आप Decentraland के अलावा The Sandbox और फेसबुक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Facebook से पहले साल 2017 में Decentraland नामक स्टार्टअप ने इस कॉन्सेप्ट की शु​रुआत कर दी थी, जिसके बाद आज कई कंपनियाँ Metaverse तकनीक बाजार में उतर गई है।

कैटरीना की बहन से RRR को लेकर हुई बड़ी भूल, इस रोल के लिए ठुकराया ऑफर

बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई, 3 दिन में RRR ने पार किया 500 करोड़ का आंकड़ा

निक्की ने अपने प्रेमी संग रचाई सगाई, वायरल हुई तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -