अखलाक के घर में था बकरे का मीट
अखलाक के घर में था बकरे का मीट
Share:

उत्तरप्रदेश: उत्तरप्रदेश के बीसाहेड़ा गांव के समीप दादरी में गौमांस का सेवन करने की अफवाह के चलते मोहम्मद अखलाक की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में केंद्र सरकार को जमकर विरोध झेलना पड़ा था। अब इस मामले में जांच रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें आश्चर्यजनक तथ्य दिया गया है। दरअसल इस बात की पुष्टि कर दी गई है कि अखलाक के घर से बरामद मांस गौ मांस नहीं था बल्कि वह बकरे का मीट था।

गौतम बुद्ध नगर के वेटेनरी विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मीट की जांच की गई वह गाय का नहीं बल्कि बकरे का था। इसके अतिरिक्त इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि जांच की पुष्टि हेतु सेंपल को फोरेंसिक लैब में भेज दिया गया है, 28 सितंबर को दादरी के बिसाहेड़ा गांव में कुछ लोगों द्वारा अखलाक नामक व्यक्ति की पीट- पीटकर हत्या कर दी गई। अखलाक के परिवार ने गौमांस का सेवन किया था। अचानक हुए हमले में बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि उनका 22 वर्षीय पुत्र दानिश गंभीररूप से घायल हो गया।

अखलाक के घर से मांस जब्त किया गया। आरोपी के तौर पर कुछ ग्रामीणों को पकड़ा गया। घटना से देशभर में हलचल मच गई। माहौल काफी बिगड़ गया था। साहित्यकारों ने अपने अवार्ड तक लौटा दिए थे। मामले की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद यह बात साफ हो गई कि अखलाक के घर पर बकरे का मांस था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -