ओमान की तरफ मुदा चक्रवात वायु, लेकिन गुजरात में अब भी खतरा कायम
ओमान की तरफ मुदा चक्रवात वायु, लेकिन गुजरात में अब भी खतरा कायम
Share:

अहमदाबाद : चक्रवात ‘वायु’ ने ओमान का रुख करने से पहले चाहे गुजरात के अछूता छोड़ दिया हो, किन्तु प्रदेश के तटवर्ती इलाकों में अभी भी भारी बारिश और तेज हवाएं चलने का संकट बना हुआ है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि हालांकि ‘तूफान का केन्द्र’ यहां से दूर चला गया है, किन्तु चक्रवात के बाहरी दायरे का तटवर्ती क्षेत्रों पर प्रभाव अभी भी रहेगा.

राज्य प्रशासन तटवर्ती क्षेत्रों के निचले इलाकों में रहने वाले लगभग तीन लाख लोगों को पहले ही सुरक्षित जगहों पर ले जा चुका है. गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने कहा है कि मौसम विभाग की बुलेटिन के मुताबिक, गुजरात की तरफ आ रहा चक्रवात ‘वायु’ अब ओमान की तरफ मुड़ गया है. किन्तु प्रशासन अगले 24 घंटे तक हाई अलर्ट पर रहेगा.

उन्होंने कहा है कि एहतियात के तौर पर तटवर्ती जिलों सौराष्ट्र और कच्छ के स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे. गुरुवार शाम हालात की समीक्षा करने के बाद गुजरात सीएम ने कहा है कि चक्रवात से अब कोई खतरा नहीं है किन्तु तटवर्ती क्षेत्रों को लेकर प्रशासन अभी भी सचेत रहेगा. उन्होंने गांधीनगर में प्रेस वालों से कहा कि मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवात से अब कोई खतरा नहीं है क्योंकि वह तटवर्ती क्षेत्र को छुए बगैर ओमान की तरफ मुड़ गया है.

सलाहकार के पदों पर बी.टेक पास करें आवेदन

13 जून को वित्तीय संस्थानों के अधिकारियों समेत बैंकरों के साथ बैठक करेंगी वित्तमंत्री

भारत के पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में जारी नई परियोजनाओं पर 13,000 करोड़ का निवेश करेगा जापान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -